ताज़ा खबर
 

महिला एवं बाल विकास मंत्री पर ट्रांसफर के लिए पैसे मांगने के आरोप, वीडियो हुआ वायरल

वायरल हो रहे वीडियो में इमरती देवी कह रही हैं कि डॉक्टर के ट्रांसफर में पैसा लगता है, इसलिए सस्पेंड ही कर देते हैं।

मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी। (फोटो क्रेडिट: इमरती देवी फेसबुक अकाउंट)

मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी इन दिनों एक वायरल हो रहे वीडियो के चलते चर्चा में हैं। इस वीडियो में वह कहते हुए दिखाई दे रही हैं कि डॉक्टर का ट्रांसफर नहीं कराएंगे। इसमें पैसा लगता है, इसलिए उसे सस्पेंड ही कर देते हैं। यह मामला इमरती देवी के क्षेत्र डबरा से जुड़ा बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो 24 सितंबर है, जब इमरती देवी डबरा अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची थीं।

कमलनाथ सरकार में मंत्री इस वीडियो में साफ-साफ ट्रांसफर के बदले पैसे की बात कह रही हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग उनसे कह रहे हैं कि ‘कांग्रेस कार्यकर्ता ही बुरे लोगों को सपोर्ट कर रहे हैं’, इस पर मंत्री बोलीं, “हमसे कह रहा है ट्रांसफर करा दो, हमने कहा ट्रांसफर के पैसे लगेंगे, सस्पेंड कर देते हैं।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब इमरती देवी निरीक्षण करने पहुंची तब भी कार्यकर्ता और अस्पताल के डॉक्टर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे थे। इस दौरान वहां मौजूद ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष मोहन सिंह ने सभी को शांत कराया। मंत्री ने अस्पताल में मरीजों से घूस लेने वाले कर्मचारियों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि कमलनाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट का माना जाता है। उन्होंने कहा था, ”भगवान भी आ जाएं तो उनसे भी कहूंगी मुझे तो बनाया है श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने, जब तक जिंदा रहूंगी, जब तक सांस चलेगी, श्रीमंत महाराज साहब की पूजा करती रहूंगी।” हालांकि, यह पहली बार नहीं था जब इमरती देवी ने सिंधिया के लिए अपनी भक्ति जाहिर की थी। वह उन्हें मध्य प्रदेश के अध्यक्ष पद के लिए बेहतर विकल्प भी बता चुकी हैं। यहीं नहीं उन्होंने सिंधिया को मध्य प्रदेश के सीएम और राहुल गांधी के बाद कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए भी बयान दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मेरे खिलाफ चुनाव लड़ोगे तो मरोगे’, उम्मीदवार ने गांववालों में पर्चे बंटवाकर दी धमकी
2 PoK में हैं ये हिंदू मंदिर, बौद्ध स्थल से लेकर झरने-बगीचे! पाकिस्तान के कब्जे में हैं 100 से ज्यादा हेरिटेज साइट
3 BJP विधायक और पार्टी कार्यकर्ता गिरफ्तार, महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर से दुर्व्यवहार का आरोप
IPL 2020 LIVE
X