MP के मंत्री ने महंगाई के लिए नेहरू को बताया जिम्मेदार, बोले-15 अगस्त 1947 को जो भाषण दिया था उसी से बिगड़ी अर्थव्यवस्था

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने विश्वास सारंग का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि ये अफ़लातूनी लोग जनता को मूर्ख समझने और बनाने की सारी मर्यादाएं रोज इसी तरह लांघते हैं।

kailash sarang
मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि इस देश की आजादी के बाद अर्थव्यवस्था को कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का श्रेय किसी को जाता है तो वह नेहरू परिवार को जाता है। (फोटो – फेसबुक/ VishvasSarangBJP)

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मध्यप्रदेश के शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने अजीबोगरीब बयान दिया है। विश्वास सारंग ने देश में ताबड़तोड़ बढ़ती महंगाई के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि उन्होंने 15 अगस्त 1947 को जो भाषण दिया था। उसी से देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है।

एक प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में चिकित्सा विभाग के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि इस देश की आजादी के बाद अर्थव्यवस्था को कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का श्रेय किसी को जाता है तो वह नेहरू परिवार को जाता है। आगे सारंग ने कहा कि  महंगाई एक-दो दिन में नहीं बढ़ती है और अर्थव्यवस्था की नींव एक-दो दिन में नहीं रखी जाती है। 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से जवाहरलाल नेहरू ने जो भाषण दिया था। उसी भाषण की गलती के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है। 

भाजपा नेता के इस अजीबोगरीब बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने विश्वास सारंग का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश के मंत्री को सुनिए- नेहरू जी ने 15 अगस्त 1947 को जो भाषण दिया, उसकी वजह से महंगाई बढ़ रही है। हंसो मत ! ये अफ़लातूनी लोग जनता को मूर्ख समझने और बनाने की सारी मर्यादाएं रोज इसी तरह लांघते हैं।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने मंत्री विश्वास सारंग के इस बयान को लेकर उन्हें जमकर निशाने पर लिया। ट्विटर यूजर @jay23Sharma ने लिखा कि मंत्री बनने के लिए मूर्ख होना अनिवार्य है। वहीं ट्विटर हैंडल @kumarsa59509681 ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि आरएसएस और बीजेपी में आगे बढ़ने के लिए मूर्ख, जाहिल, अनपढ़,और बेशर्म होना अनिवार्य शर्त है। 

इसके अलावा ऋषिकेश रानू नाम के एक यूजर ने भी लिखा कि सारे नमूने एक ही पार्टी में हैं क्या?? कहां से आते है ऐसे लोग, वो भी मंत्री बने हुए हैं। सोचो जब जनप्रतिनिधि ऐसे हैं तो वहां की जनता कैसी होगी। क्या उम्मीद की जा सकती है ऐसे लोगों से, ये देश और उस राज्य दोनों के लिए खतरनाक है। देश बहुत गलत हाथों में है, ऐसे ठग से सावधान रहें।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट