ताज़ा खबर
 

MOTN Poll: राहुल गांधी ही Congress का कर सकते हैं ‘उद्धार’- 23% की राय, दूसरे नंबर पर मनमोहन तो चौथे पर प्रियंका जनता की पसंद

वहीं, इस सर्वे में मनमोहन सिंह सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से ज्यादा असरदार साबित होते नजर आ रहे हैं। 18 प्रतिशत लोगों का मानना है कि मनमोहन सिंह कांग्रेस को दोबारा खड़ा कर सकते हैं।

Rahul Gandhi, PM Modi, Manmohan Singhसर्वे में 23 प्रतिशत लोगों ने माना है कि राहुल गांधी कांग्रेस को फिर से जीवित कर सकते हैं।

राहुल गांधी भले ही कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हों लेकिन लोगों का मानना है कि राहुल गांधी ही कांग्रेस में फिर से जान फूंक सकते हैं। एक सर्वे में 23 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राहुल गांधी ही कांग्रेस का उद्धार कर सकते हैं। यह बात India Today-Karvy Insights Ltd के मूड ऑफ द नेशन में सामने आई है।
12,021 रिस्पॉडेंट में से 23 फीसदी ने राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी को एक नए पुनरुत्थान की बात स्वीकारी है।

वहीं, इस सर्वे में मनमोहन सिंह सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से ज्यादा असरदार साबित होते नजर आ रहे हैं। 18 प्रतिशत लोगों का मानना है कि मनमोहन सिंह कांग्रेस को दोबारा खड़ा कर सकते हैं। वहीं सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के लिए सिर्फ 14 प्रतिशत लोग ही ऐसा मानते हैं। वहीं, 3 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कमलनाथ, पी चिदंबरम, सचिन पायलट या फिर अशोक गहलोत कांग्रेस की वापसी करा सकते हैं।

बता दें कि कोरोना काल में राहुल गांधी भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प की घटना के बाद से मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं। वह ट्विटर पर भी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। हिंसक झड़प के बाद अपने संबोधन में पीएम मोदी के चीन का नाम ना लेने को लेकर भी कई बार निशाना साध चुके हैं।

राहुल गांधी की सक्रियता को एक मुख्य कारण बताया जा रहा है जिसकी वजह से लोगों का मानना है कि राहुल गांधी कांग्रेस में फिर से जान फूंक सकते हैं। वहीं, प्रियंका गांधी को भले ही कम आंका जा रहा हो लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर देख रहे हैं। इसके अलावा कई बैठकों में भी कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी राहुल गांधी को दोबारा कांग्रेस की कमान सौंंपने की मांग भी की है।

Next Stories
1 माल्या हो या राफेल, मोदी या चोक्सी…ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र विरोधी प्रयोग है- चीन पर राहुल गांधी का ट्वीट
2 केरलः इडुक्की में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 26
3 राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का PM नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन, नया नारा दे बोले- गंदगी भारत छोड़ो…
ये पढ़ा क्या?
X