ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू बोले- जवानों की मौत पर जश्न मनाते हैं वामपंथी, यूनिवर्सिटी जाकर बच्चों को मत करें गुमराह

किरण रिजिजू ने कहा यह राष्ट्रवादी और गैर-राष्ट्रवादी विचारधारा रखने वाले लोगों के बीच की वैचारिक लड़ाई है।

Gurmehar Kaur, MoS Home Kiren Rijiju, DU clash, Ramjas college, communistsकेंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू (Photo Source: Indian Express/Prem Nath Pandey)

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि ‘सेना की शहीद की बेटी के मस्तिष्क को कौन प्रदूषित कर रहा है’ संबंधी उनका बयान वामपंथियों पर केंद्रित था, साथ ही इस बात को रेखांकित किया कि वह अपने विचार व्यक्त करने को स्वतंत्र है। रिजिजू का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही उन्होंने सवाल उठाया था कि 20 वर्षीय गुरमेहर कौर के मस्तिष्क को कौन प्रदूषित कर रहा है। इस बयान पर विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

रिजिजू ने कहा, ‘मैं अपने बयान पर कायम हूं । कोई भी व्यक्ति जो सोशल मीडिया पर लिखता हो, उसे सजग रहना चाहिए । लेकिन विपरीत विचार रखने वालों को भी बोलने दिया जाना चाहिए। गुरमेहर युवा लड़की है और उसे अपने मन की बात रखने देना चाहिए। जब मैं कहता हूं कि कोई उसके (गुरमेहर) मस्तिष्क को प्रदूषित कर रहा है, तब मेरा आशय वामपंथियों से होता है।’

गृह राज्य मंत्री रिजिजू ने कहा कि अगर कौर को कोई धमकी मिली है तब उससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लेकिन कुछ लोग इस मुद्दे को लेकर राजनीति कर रहे हैं। वामपंथियों के रूख को लेकर आलोचना करते हुए रिजिजू ने कहा कि जब भी भारतीय सैनिक मरते हैं, वे उत्सव मनाते हैं।

यहां देखें वीडियो-

रिजिजू ने कहा, ‘मेरा वामपंथियों से कहना है कि जब भी कोई हमारा जवान शहीद होता है तो आप लोग जश्न मनाते हैं। जब साल 1962 में भारत और चीन की लड़ाई हुई थी, तब भी आपने चीन का साथ दिया था। आज भी हमारा कोई जवान आतंकियों के साथ लड़ाई लड़ते हुए शहीद हो जाता है तो आप जश्न मनाते हैं। आप लोग यूनिवर्सिटी और कॉलेज में जाकर लोगों और हमारे बच्चों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं, यह ठीक नहीं है।’

साथ ही उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस एक परिवार तक सीमित है। उनकी कोई विचारधारा नहीं है, इसलिए वे लोग चुप बैठे हैं। यह राष्ट्रवादी और गैर-राष्ट्रवादी विचारधारा रखने वाले लोगों के बीच की वैचारिक लड़ाई है। देश इसका निर्णय करेगा कि देश किस दिशा में जाएगा और भारत को कैसे मजबूत करना है यह देशवासी तय करेंगे।’ रिजिजू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘अराजक’ करार देते हुए कहा कि वे कुछ ऐसे छात्रों का पक्ष ले रहे हैं जो दिल्ली विश्वविद्यालय में समस्या खड़ी कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ABVP को चुनौती देकर चर्चा में आईं गुरमेहर कौर की मां परेशान, फौज में आठ साल की सेवा के बाद शहीद हुए थे पिता
2 कारगिल शहीद सौरभ कालिया के पिता का गुरमेहर कौर को जवाब- मेरे बेटे को जंग ने नहीं, पाकिस्‍तान ने मारा
3 सुप्रीम कोर्ट अमृतधारा नहीं है, हमारे पास कोई और काम नहीं है क्‍या: चीफ जस्टिस खेहर
यह पढ़ा क्या?
X