ताज़ा खबर
 

जवानों के वीडियोज पर पत्रकारों से बोले रक्षा राज्य मंत्री- ये इक्के-दुक्के मामले हैं, आप भी तो करते हैं

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा था कि जवान ऐसी समस्याओं की शिकायत सार्वजनिक करने की बजाए सीधा मुझसे करें।

Author Updated: January 14, 2017 7:18 PM
रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ( Photo Source: PTI)

भारतीय सेना के जवानों द्वारा वीडियो बनाकर अपनी समस्याएं लोगों के सामने लाने पर रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने पत्रकारों से कहा कि ये इक्के-दुक्के मामले हैं। मीडिया से बात करते हुए भामरे ने कहा, ‘इक्के-दुक्के मामलों के आधार पर पूरी सेना को कठघरे में खड़ा नहीं किया जा सकता। पूरी सेना के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता। आप लोग भी तो ऐसा करते हैं।’ इसके बाद उन्होंने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। बता दें, इन दिनों सेना और अद्धसैनिक बलों के जवान समस्याओं के बारे में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं। ऐसे करीब तीन-चार वीडियो सामने आए हैं। इसके बाद पूरे देश में यह बहस का विषय बन गया।

सबसे पहले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर ने वीडियो बनाकर कहा था कि उन्हें अच्छी क्वालिटी का खाना नहीं मिलता। उन्होंने नाश्ते, लंच और डीनर का वीडियो बनाया था। इसके बाद ही तेज बहादुर ने अपने सीनियर अधिकारियों पर आरोप लगाया था कि सरकार से पैसा जरूर मिलता है, लेकिन सीनियर अधिकारी घपला करते हैं। जिसकी वजह से उन्हें अच्छी क्वालिटी का खाना नहीं मिलता। इसके बाद सीआरपीएफ के एक जवान का वीडियो आया था। सीआरपीएफ जवान ने कहा था कि हम सेना के जवानों जैसा ही काम कर रहे हैं, लेकिन हमें उनकी जैसी सुविधाएं और सैलरी नहीं दी जाती है।

इनके बाद थलसेना के एक जवान यज्ञ प्रतात सिंह का वीडियो सामने आया था। सिंह ने अपने सीनियर अधिकारियों पर शोषण आरोप लगाय था। सिंह ने वीडियो में कहा था कि सेना के सीनियर अधिकारी जवानों से गाड़ी साफ करवाने, जूते पॉलिश करवाने, बच्चे खिलवाने, खाना बनवाना जैसे काम करवाते हैं। जब इसके खिलाफ आवाज उठाई जाए तो वे हमारें खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी देते हैं।

सेना के जवान का वीडियो सामने आने के बाद थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा था कि ऐसी शिकायतों को सार्वजनिक ना करके, मुझसे डायरेक्ट करें। साथ ही कहा था कि इन शिकायतों के लिए शिकायत पेटियां भी रखी जाएंगी।

यहां देखें सेना के जवान का वीडियो-

वीडियो- BSF जवान की शिकायत पर PMO ने गृहमंत्रालय से मांगी जानकारी; पत्नी का दावा- “शिकायत वापस लेने और माफी मांगने का दबाव”

वीडियो- BSF जवान के बाद अब CRPF जवान ने उठाए सुविधाओं पर सवाल; वीडियो वायरल

वीडियो- BSF जवान होने का दावा कर रहे शख्स ने वीडियो में कहा- “उच्च अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं, पीएम मोदी जांच कराएं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राम जन्मभूमि के प्रमुख पुजारी ने कहा – समर्थन तब ही करेंगे जब मोदी राम मंदिर के निर्माण की गारंटी देंगे
2 लड़ाकू शाखा में शामिल महिला सैनिकों पर बोले सेना प्रमुख विपिन रावत, कहा – उन्हें ज्यादा सुविधाओं की मांग नहीं करनी चाहिए
3 नया बयान जारी करने को मजबूर हुए PAC अध्यक्ष, BJP सदस्यों ने दी थी धमकी- PM से किया तलब तो नहीं करने देंगे काम