ताज़ा खबर
 

Weather Forecast, Mumbai Rains Temperature : यूपी में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश, पूरे देश में मानसून सक्रिय

Weather forecast Today, Monsoon and Temperature today, Mumbai Rains: मौसम विभाग का कहना है कि मानसून लगभग पूरे देश में आ गया है। अगले 24 घंटों के दौरान भी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है।

weather, weather today, today weather, monsoon news today, temperature, temperature today, mumbai rains, mumbai rains today, mumbai rains today live update, mumbai weather, train status, current train status , irctc train status, train status, irctc train status, weather report, weather warning, weather report today, weather forecast, weather forecast today, weather forecast report, weather forecast today in delhi, delhi weather, noida weather, weather today in lucknow,imd forecast today, imd weather forecastमौसम विभाग ने गुजरात, राजस्थान, कोलकाता, यूपी में अगले दो दिन बारिश की चेतावनी जारी की है। (फोटोः पीटीआई)

Weather forecast, Monsoon, Mumbai Rains and Temperature : मानसून के जोर पकड़ने से लगभग पूरा उत्तर प्रदेश बारिश से सराबोर है। अगले 24 घंटों के दौरान भी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है। यह सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहने की सम्भावना है। मौसम विभाग का कहना है कि  मानसून लगभग पूरे देश में आ गया है लेकिन विभाग के तीन चौथाई उप मंडल अब भी ‘कम’ बारिश होने वाली श्रेणी में हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग ने सोमवार को आसमान में बादल छाने और हल्की बारिश होने अथवा बौछार पड़ने का अनुमान लगाया है। रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री कम है ।

मानसूनी बारिश की वजह से पिछले 24 घंटों में कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद और इलाहाबाद में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गयी। इसके अलावा लखनऊ, बरेली, कानपुर, झांसी तथा मुरादाबाद मण्डलों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्सों के एक -दो स्थानों पर भारी बारिश, अधिकतर जगहों और पश्चिमी हिस्सों के एक-दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।  मौसम विभाग ने सोमवार को गुजरात के वलसाड, नवसारी और दमन, दादर तथा नगर हवेली में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चाचा-भतीजे फिर आएंगे एकसाथ, शिवपाल ने 2022 चुनाव मिलकर लड़ने के दिए संकेत
2 मोदी-योगी के नक्शे कदम पर कांग्रेसी सीएम कमलनाथ, नाकाबिल अफसरों को हटाने का निर्देश
3 कर्नाटक: जेडीएस नेता ने दिए संकेत, सिद्धारमैया हो सकते हैं सीएम, बोले- सरकार बचाना प्राथमिकता