ताज़ा खबर
 

कोर्टरूम में ईडी से बोले जज- जब 10 दिनों में आरोपी ने आपके सवालों का जवाब नहीं दिया तो अब क्या देगा?

DK Shivakumar Money Laundering Case: सुनवाई के दौरान कोर्टरूम में ईडी ने कस्टडी को पांच दिन और बढ़ाए जाने की मांग की जिस पर जज के साथ ईडी की तरफ से पेश हुए वकील के बीच जमकर सवाल जवाब हुए।

Author नई दिल्ली | Updated: September 13, 2019 10:41 PM
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार। फाइल फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

DK Shivakumar Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रखे गए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को शुक्रवार (13 सितंबर 2019) को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने कांग्रेस नेता की कस्टडी को 5 दिन के लिए और बढ़ा दिया। शिवकुमार को अब 17 सितंबर तक ईडी की हिरासत में रहना होगा। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय की नौ दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के दौरान कोर्टरूम में ईडी ने कस्टडी को पांच दिन और बढ़ाए जाने की मांग की जिस पर जज के साथ ईडी की तरफ से पेश हुए वकील के बीच जमकर सवाल-जवाब हुए।

स्पेशल जज अजय कुमार कुहर ने ईडी के वकील से पूछा कि क्या डीके शिवकुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं? इसपर ईडी के वकील ने कहा कि वह हमें उन जानकारियों के बारे में कुछ नहीं बता रहे जो उनके संज्ञान में हैं। ईडी के वकील का ये तर्क सुनकर जज ने पूछा कि ‘क्या आपको लगता है कि वह अगले पांच दिनों में आपके सवालों के जवाब दे देंगे? जबकि उन्होंने अबतक जवाब नहीं दिया।’ इसके बाद ईडी के तर्कों मानते हुए कांग्रेस नेता की कस्टडी को पांच दिन बढ़ाए जाने का आदेश जारी कर दिया गया।

मालूम हो कि ईडी ने गुरुवार को शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से इस मामले में अपनी जांच के सिलसिले में करीब सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। ईडी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार के अलावा नयी दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमंथैया और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था। कथित कर चोरी और हवाला सौदों के लिए बेंगलुरु की एक अदालत के समक्ष शिवकुमार और अन्य के खिलाफ दायर आयकर विभाग की चार्जशीट के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए खिलाड़ी ने सुझाया ऐसा फार्मूला, मुरीद हुई केंद्र सरकार, COP-14 में बना भारतीय प्रतिनिधि
2 सरकार ने खारिज की ग्लोबल रैंकिंग पर IITs की नाराजगी की बात, कहा- मतभेद की खबरें बेबुनियाद
3 पाकिस्तानी PM को मंत्री ने ही झुठलाया, बोले- पूरी दुनिया भारत को करती है सपोर्ट; इमरान खान ने 58 देशों के समर्थन का किया था दावा