ताज़ा खबर
 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में डीके शिवकुमार को राहत, दिल्ली हाईकोर्ट से बेल

शिवकुमार, न्यायिक हिरासत में थे, क्योंकि उनकी बेल ट्रायल कोर्ट ने इससे पहले खारिज कर दी थी।

DK Shivakumar, INC, Congress, Arrest, Enforcement Directorate, ED, PMLA, Prevention of Money Laundering Act, Karnataka, State News, National News, Hindi News, Breaking Newsकांग्रेस नेता डीके शिवकुमार। फाइल फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

मनी लॉन्ड्रिंग केस में कर्नाटक के सीनियर कांग्रेसी नेता डीके शिवकुमार को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। बुधवार (23 अक्टूबर, 2019) को कोर्ट ने उन्हें 25 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। शिवकुमार, न्यायिक हिरासत में थे, क्योंकि उनकी बेल ट्रायल कोर्ट ने इससे पहले खारिज कर दी थी।

जस्टिस सुरेश कैत ने कहा कि शिवकुमार के विदेश भागने की आशंका नहीं है। वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं, क्योंकि दस्तावेज जांच एजेंसियों के पास हैं। साथ ही यह दिखाने के लिए भी कोई सामग्री नहीं है कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित किया है।

कोर्ट ने निर्देश दिया कि उन्हें 25 लाख रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानतों पर उन्हें रिहा किया जाए। दरअसल, 57 वर्षीय शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में तीन सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था। वह न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद थे। उन्होंने जमानत नहीं देने के निचली अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।

इससे पहले, कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी ने शिवकुमार से बुधवार को तिहाड़ जेल में मुलाकात की थी। पार्टी अध्यक्ष ने इस दौरान उनके प्रति एकजुटता दिखाई। कांग्रेसी सूत्रों के मुताबिक, सोनिया सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ जेल पहुंची थीं।

समाचार एजेंसी PTI-Bhasha को एक सूत्र ने बताया कि सोनिया ने कर्नाटक के इस वरिष्ठ कांग्रेस नेता की खैरियत जानी और कहा कि पार्टी उनके साथ खड़ी है। सोनिया उनके अलावा INX Media Scam Case में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से भी तिहाड़ जेल में मिलीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कार पर मुख्यमंत्री के नाम की प्लेट लगाकर ट्रैफिक पुलिस को धौंस! टोल पर भी पैसे नहीं चुकाता था यह शख्स
2 उत्तर प्रदेश पुलिस को होना पड़ा शर्मिंदा, ड्रिल के दौरान नहीं दाग पाई आंसू गैस का गोला
3 लोन फर्जीवाड़े की आरोपी Bhushan Steel के अंडरवर्ल्ड से जुड़े तार! जांच में खुलासा- दाऊद के नजदीकी के बेटे से किया लेनदेन
यह पढ़ा क्या?
X