ताज़ा खबर
 

PM Narendra Modi Birthday Updates: बच्चों के बीच जन्मदिन मनाने पहुंचे पीएम मोदी, बोले- निडर बनो, जमकर खेलो

PM Narendra Modi Birthday Wishes, Images (नरेंद्र मोदी बर्थडे) Updates: अपने जन्‍मदिन पर प्रधानमंत्री कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। पिछले साल मोदी गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर 568 किलो के लड्डू के साथ पोज देते स्‍कूली बच्‍चे। (Photo : PTI)

PM Narendra Modi Birthday (नरेंद्र मोदी बर्थडे) Updates: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने 68वें जन्मदिन के मौके पर सोमवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और स्कूल में बच्चों से मुलाकात करके उन्हें जीवन में सफलता के मंत्र दिये। वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर शाम को पहुंचे प्रधानमंत्री ने नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और उनसे विभिन्न मामलों पर बात की। इस दौरान उन्होंने बच्चों से कहा कि वे निडर बनें और सवाल पूछने में कभी ना घबराएं। सवाल पूछेंगे, तभी सीखेंगे। मोदी ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर बात की और उन्हें खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया। उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल भी बहुत जरूरी है। जिंदगी में विभिन्न क्षमताओं को आत्मसात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे हमेशा काम आती हैं।

अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर खुश नजर आ रहे बच्चों ने कहा कि मोदी ‘काका‘ ने उनसे कहा है कि ‘खेलोगे तो खिलोगे’। प्रधानमंत्री ने उन्हें मेहनत करके आगे बढ़ने की नसीहत दी और कहा कि जिंदगी में आने वाले परेशानियों से कभी ना घबराएं। इसके पूर्व, वाराणसी पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की। इसके अलावा आंगनवाड़ी तथा आशा कार्यकर्ताओं ने भी केन्द्र द्वारा हाल में घोषित कई लाभकारी योजनाओं का धन्यवाद देते हुए मोदी का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने बाद में डीजल रेल कारखाना (डिरेका) परिसर में काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों से भी मुलाकात की। मोदी कल काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एम्फीथियेटर में 557 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें पुरानी काशी के लिये एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं। प्रधानमंत्री बाद में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App