ताज़ा खबर
 

Bihar Polls: नरेंद्र मोदी ने साधा लालू पर निशाना, कहा: बिहार में लड़ाई इंसान से नहीं शैतान से

बिहार विधानसभा में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं औऱ यही वजह है कि नेताओं की एक दूसरे पर तीखी बयानबाजी जारी है।

Author नई दिल्ली/ मुंगेर | Updated: October 8, 2015 5:01 PM
Bihar Electons: PM मोदी ने कहा, बिहार में लड़ाई इंसान से नहीं शैतान से है

बिहार विधानसभा में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं औऱ यही वजह है कि नेताओं की एक दूसरे पर तीखी बयानबाजी जारी है। इस समय सभी विपक्षा नेताओं की नजरें सिर्फ पीएम मोदी पर टिकी हुई हैं, कोई उन्हें शैतान बोलता है कोई उन्हें मतलबी।

कोई उन्हें दगाबाज बोलता है तो कोई उनके सूट-बूट वाले पहनावे से जलता रहता है और तीखे बयान देता रहता है। ऐसे में हाल ही पीएम मोदी पर तीखे तेवर में लालू यादव भी सुर्खियों में चल रहे हैं। जो बार-बार पीएम पर उंगली उठाते रहते हैं।

तो वहीं दूसरी ओर गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिये मुंगेर में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जय प्रकाश नारायण और राममनोहर लोहिया का नाम लेकर महगठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘पहली बार बिहार चुनाव विकास पर आधारित हैं। चुनाव विकास के लिए होना चाहिए, जंगलराज के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि बिहार में हार के विकास के लिए शैतानों से बचें।’

जनसमूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ही जय प्रकाश नारायण की मौत हुई थी। कांग्रेस ने उन्हें जेल भेजा था, जहां बीमारी की वजह से उनकी मौत हुई थी। इसके आगे उन्होंने कहा कि जो लोग लोहिया की विचारधारा की बात करते थे वे आज कांग्रेस का पानी पीकर हमें गालियां दे रहे हैं।

वहीं आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को निशाने पद लेते हुए मोदी ने कहा, ‘यहां लोग क्या-क्या खा गये, लालू ने यदुवंश का अपमान किया है। उन्होंने बिहार का विनाश किया है।’

मोदी ने कहा, ‘महागठबंधन ने 60 सालों तक बिहार को लूटा है, ये महास्वार्थबंधन है।’ उन्होंने कहा कि गुजरात में यदुवंशी गौ पालकों ने अमूल डेयरी को खड़ा किया और बिहार यहां के नेता क्या-क्या खा गए। लिहाजा ऐसा करके उन्होंने यदुवंशियों का अपमान किया है।

उन्होंने कहा कि आज जब आप उनसे पूछते हो तो वे क्या-क्या आरोप लगाते हैं? यह यदुवंश का अपमान है कि नहीं? जब मामला भड़का तो कहते हैं मेरे भीतर शैतान घुस गया था।”

पीएम ने कहा कि मेरे मन में एक सवाल आता है। शैतान को यही एक पता क्यों मिल गया? उसे दुनिया में कहीं और ठिकाना क्यों नहीं मिलता? जैसे रिश्तेदार आता है और हम पहचान लेते हैं।

वैसे लालू ने शैतान को पहचान लिया। जहां शैतान रहने की हिम्मत करता है, जहां शैतान की खातिरदारी होती है, ऐसे लोगों के लिए बिहार में जगह है क्या? शैतान ने जिसका पता खोज लिया है उस पते पर हम देखेंगे भी नहीं। अब तक हम सोचते थे हमारी लड़ाई इंसान से है। अब पता चला इंसान के अंदर शैतान घुस जाता है। अब हमारी लड़ाई शैतान से है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories