ताज़ा खबर
 

‘देश में नौकरियों की कमी नहीं, योग्य उम्मीदवारों की जरूरत’, मोदी सरकार के मंत्री की राय, भड़के विपक्षी नेता

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे उत्तर भारत में जो लोग रिक्रूटमेंट करने आते हैं इस बात का सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उसकी क्वालिटी का हमें कम मिलता है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 15, 2019 2:12 PM
केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि उनका मंत्रालय स्थिति पर नजर रखे हुए है। (फाइल फोटो)

देश में आर्थिक सुस्ती और ऑटो, विनिर्माण और सेवा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में मुश्किलों के बीच सरकार की तरफ से रोजगार को लेकर अजीबो गरीब बयान है। केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री संतोष गंगवार का अखबारों में प्रकाशित होने वाली खबरों का जिक्र कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में मैं इतना ही कह सकता हूं कि देश में रोजगार की कमी नहीं है, रोजगार बहुत है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे उत्तर भारत में जो लोग रिक्रूटमेंट करने आते हैं इस बात का सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उसकी क्वालिटी का हमें कम मिलता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारा मंत्रालय इसको लगातार मॉनिटर कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने रोजगार कार्यालयों के अलावा हमारा मंत्रालय इस दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि यदि किसी को अच्छा रोजगार चाहिए तो उसके योग्य बनना होगा। हमारा मंत्रालय योग्य लोगों को तैयार करने में लगा हुआ है।

विपक्ष ने खोला मोर्चाः  केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गंगवार के बयान की आलोचना करते हुए ट्वीट कर  कहा पिछले 5 साल में देश में कोई रोजगार ही पैदा नहीं हुआ है। सीपीआई के अतुल कुमार अंजान ने संतोष गंगवार को गैरजिम्मेदार मंत्री की तरफ से दिया गया गैरजिम्मेदार बयान बताया। अंजान ने कहा कि भाजपा पिछले 5 साल से सरकार चला रही है। ऐसे में यह कहना कि देश में नौकरी के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं बिल्कुल ही बेतुका है।


भाजपा के प्रवक्ता नरेंद्र तनेजा ने कहा कि मुझे नहीं पता कि केंद्रीय मंत्री ने यह बयान किस संदर्भ में दिया है। उन्होंने कहा कि रोजगार और कुशल लोग दोनों अलग-अलग चीजें हैं। वहीं, सीपीआई नेता डी. राजा ने कहा कि देश में बेरोजगारी 45 सालों में सबसे अधिक है। यह तेजी से बढ़ रही है। दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री के बयान के बाद #NDANaukriLogic ट्रेंड करने लगा। सोशल मीडिया पर लोग इस ओला, उबर के बाद दूसरा बेतुका बयान बता रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: ‘सेवा’ का ऐसा शौक, मरीज को जबरन उठाकर फल देने लगे बीजेपी विधायक, फोटो भी खिंचवाई
2 New Traffic Rules Motor Vehicle Act 2019: अब खराब और भारी हेलमेट पहनने पर भी कटेगा चालान, जानें नए नियम
3 Assam NRC Final List 2019: NRC के सभी आवेदकों की सूची ऑनलाइन जारी, जानें ट्रिब्यूनल में कैसे करेंगे अपील