scorecardresearch

UN की बिल्डिंग के सामने भारत विरोधी पोस्टर दिखने पर बिफरी मोदी सरकार, स्विस राजदूत को कर लिया तलब

स्विस राजदूत ने विदेश मंत्रालय (एमईए) से कहा कि वह भारत की चिंताओं के बारे में स्विट्जरलैंड को पूरी गंभीरता से अवगत कराएंगे।

UN की बिल्डिंग के सामने भारत विरोधी पोस्टर दिखने पर बिफरी मोदी सरकार, स्विस राजदूत को कर लिया तलब

जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र इमारत के सामने भारत विरोधी पोस्टर चस्पा किए जाने का एक मामला सामने आया है। इस मुद्दे को लेकर विदेश मंत्रालय ने रविवार को स्विस राजदूत को तलब किया और जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र इमारत के सामने ‘दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी’ पोस्टर के मुद्दे पर विरोध दर्ज कराया है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों के हवाले से सामने आई है।

स्विस राजदूत ने दिया जवाब

स्विस राजदूत ने विदेश मंत्रालय (एमईए) से कहा कि वह भारत की चिंताओं के बारे में स्विट्जरलैंड को पूरी गंभीरता से अवगत कराएंगे। एक सूत्र ने बताया, ‘‘सचिव (पश्चिम), विदेश मंत्रालय ने आज स्विस राजदूत को बुलाया और जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र इमारत के सामने निराधार और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी पोस्टर का मुद्दा उठाया।’’

सूत्र के मुताबिक ‘‘स्विस राजदूत ने कहा कि वह भारत की चिंताओं को पूरी गंभीरता के साथ स्विट्जरलैंड के सामने रखेंगे।’’राजदूत ने कहा कि ये पोस्टर किसी भी तरह के दावों का समर्थन नहीं करते हैं और न ही स्विस सरकार के पक्ष को दर्शाते हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-03-2023 at 19:45 IST
अपडेट