scorecardresearch

नितिन गडकरी बोले- मैं ब्यूरोक्रेट्स से हमेशा कहता हूं सरकार आपके हिसाब से नहीं चलेगी, आपको सिर्फ यस सर कहना होगा

Nitin Gadkari: नागपुर में नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे पता है कि कोई कानून गरीबों की भलाई के लिए काम करने में आड़े नहीं आएगा, लेकिन अगर आता है तो उस कानून को तोड़ने में 10 बार भी हिचकना नहीं चाहिए।

नितिन गडकरी बोले- मैं ब्यूरोक्रेट्स से हमेशा कहता हूं सरकार आपके हिसाब से नहीं चलेगी, आपको सिर्फ यस सर कहना होगा
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी(फोटो सोर्स: PTI)।

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार, 9 अगस्त को नागुपर में नौकरशाही पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मंत्री आपके हिसाब से नहीं बल्कि आप मंत्रियों के हिसाब से काम करेंगे। नागपुर में महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा कि मैं ब्यूरोक्रेट्स से हमेशा कहता हूं सरकार आपके हिसाब से नहीं चलेगी।

गडकरी ने कहा, ‘अफसरों से मैं हमेशा कहता हूं कि आपके कहने के अनुसार सरकार काम नहीं करेगी। आपको सिर्फ ‘जी सर’ कहना है। आपको वही चीजें लागू करनी होंगी जो, हम (मंत्री) कह रहे हैं। सरकार हमारे मुताबिक चलेगी।’ उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि गरीबों की भलाई के रास्ते में कोई कानून नहीं आता। लेकिन अगर ऐसे रास्ते में कोई कानून आता भी है तो उसे 10 बार भी तोड़ने के लिए हमें संकोच नहीं करना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि गांधी जी भी कहते थे कि यदि कानून गरीबों के विकास का रास्ता रोके तो उन्हें तोड़ने में गुरेज नहीं करना चाहिए। नितिन गडकरी ने कहा कि 1995 में महाराष्ट्र के गढ़चिरौली व मेलघाट क्षेत्र में कुपोषण के चलते हजारों आदिवासी बच्चों की मौत हो गई। क्योंकि गांवों में सड़कें नहीं थीं और सड़कें बनाने के लिए वन कानून रोड़ा बन रहे थे। उन्होंने इसका जिक्र करते हुए जनहित व जनता की भलाई के कानून तोड़ने या उन्हें दरकिनार करने की बात कही।

सभी सीटों पर एयरबैग अनिवार्य:

हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में जानकारी दी कि केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि एक वाहन की सभी सीटों पर एयरबैग अनिवार्य करने का नियम जल्द ही पेश होगा। वहीं इससे पहले उन्होंने घोषणा की थी कि कार निर्माताओं के लिए सरकार मोटर वाहनों में कम से कम छह एयरबैग देना अनिवार्य कर देगी।

लोकसभा में एक सवाल के जवाब में गडकरी ने बताया कि कारों में एयरबैग जरूर लगाए जाने चाहिए। इसके लिए सरकार कंपनी के लिए कार में सभी यात्रियों के लिए एयरबैग लगाना अनिवार्य कर देगी। इसका मतलब हुआ अब पीछे की सीट पर बैठने वालों को भी एयरबैग की सुविधा मिलेगी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट