scorecardresearch

अकेले मुख्यमंत्री नहीं बन सकते और पीएम मैटेरियल बनने चले हैं, नीतीश कुमार पर भड़के गिरिराज सिंह

Bihar latest update: गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार अपने दमपर चुनाव लड़े नहीं और संभावना दूसरे राज्यों में तलाश रहे हैं। एक बार वो साबित कर दें कि वो अकेले चुनाव लड़ सकते हैं।

अकेले मुख्यमंत्री नहीं बन सकते और पीएम मैटेरियल बनने चले हैं, नीतीश कुमार पर भड़के गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह(फोटो सोर्स: Express Photo by Amit Mehra)

Bihar News Nitish Kumar: बिहार में जदयू द्वारा भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार आरसीपी और अपमान का मुद्दा न बनाएं, उनकी मंशा प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनने की है। लेकिन देश में पीएम पद की उम्मीदवारी की जगह खाली नहीं है।

गिरिराज सिंह ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा, “हमने, देश और राज्य ने नीतीश कुमार की क्षमता को देखा है। उनको मैं चुनौती देता हूं, कि अगर नीति, नीयत और नैतिकता है, तो नीतीश कुमार अकेले लड़कर दिखा दे, औकात पता चल जाएगी। अकेले दमपर सीएम नहीं बन सकते और पीएम मैटेरियल बनने की बात कर रहे हैं।”

गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार अपने दमपर चुनाव लड़े नहीं और संभावना दूसरे राज्यों में तलाश रहे हैं। एक बार वो साबित कर दें कि वो अकेले चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को पहली बार सीएम भाजपा ने बनाया। तब उन्हें मुस्लिमों से प्यार नहीं था क्या? आज वो भाजपा पर सांप्रादियक होने का आरोप लगा रहे हैं, लेकिन जब भाजपा ने उन्हें सीएम बनाया तब ये बातें उन्हें याद नहीं आई।

गिरिराज सिंह ने कहा कि यह सब मात्र बहाना है, वो खुद को पीएम मैटेरियल समझ रहे हैं। उन्हें लगता है कि वो भी प्रधानमंत्री बन सकते हैं। इसीलिए ये सब हो रहा है।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लालू प्रसाद यादव के एक पुराने ट्वीट को शेयर कर पलटवार किया है। दरअसल लालू यादव के आधिकारिक हैंडल से 3 अगस्त 2017 को एक ट्वीट किया गया था। जिसमें लिखा गया था, “नीतीश सांप है जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है और हर 2 साल में साँप की तरह नया चमड़ा धारण कर लेता है। किसी को शक?” इसपर गिरिराज सिंह ने पलटवार करते हुए लिखा, “सांप आपके घर घुस गया है।”

बता दें कि भाजपा से अलग होने के साथ नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया था। वहीं बुधवार, 10 अगस्त को फिर से सीएम पद की शपथ लेंगे। इस बीच भाजपा बुधवार को बिहार के सभी जिलों में जद (यू) नेता के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध (महाधरना) दर्ज करा रही है। इस दौरान पटना में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की तरफ से ‘नीतीश कुमार मुर्दाबाद’ के नारे लगाए।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट