ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार नहीं जारी करेगी लॉकडाउन काल का इंडस्ट्रियल आउटपुट डेटा, बताई ये वजह

सरकार ने शुक्रवार को कहा कि कोरोवायरस वायरस महामारी से निपटने के लिए लगाए गए दो महीने के लॉकडाउन के दौरान का आंकड़ा जारी नहीं किया जाएगा।

Modi Government, Lockdown,मोदी सरकार ने लॉकडाउन काल का इंडस्ट्रियल आउटपुट डेटा नहीं जारी करने का फैसला किया है।

मोदी सरकार ने लॉकडाउन काल का इंडस्ट्रियल आउटपुट डेटा नहीं जारी करने का फैसला किया है। सरकार ने शुक्रवार को कहा कि कोरोवायरस वायरस महामारी से निपटने के लिए लगाए गए दो महीने के लॉकडाउन के दौरान का आंकड़ा जारी नहीं किया जाएगा। सरकार ने इसके पीछे अपर्याप्त डेटा कलेक्शन का कारण बताया है। सांख्यिकी मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ज्यादातर औद्योगिक कारोबार मार्च से नहीं चल रहे हैं।

सरकार ने पहले अप्रैल और मई के लिए खुदरा मुद्रास्फीति के आंकड़ों के साथ ही अप्रैल के लिए औद्योगिक उत्पादन संख्या जारी करने को निलंबित कर दिया था। उपलब्ध डेटा के आधार पर रॉयटर्स की गणना के अनुसार मई में औद्योगिक उत्पादन 34.71 था। रायटर के एक सर्वेक्षण में विश्लेषकों ने 37.8 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान लगाया था।

सरकार ने कहा कि “COVID 2019 महामारी से पहले के महीनों के साथ मई 2020 के लिए IIP की तुलना करना उचित नहीं  है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत-चीन पूर्वी लद्दाख से सैनिकों के पूरी तरह पीछे हटने पर सहमत, US रक्षा मंत्री से राजनाथ सिंह की हुई बात; उठा लद्दाख मुद्दा
2 15 मिनट पहले एसटीएफ ने रोक दी थी ‘आज तक’ की कार- विकास दुबे के ‘एनकाउंटर’ पर राहुल कंवल का दावा
3 Vikas Dubey Encounter पर ‘शहीद’ के परिजन ने इधर CM योगी आदित्यनाथ को बताया ‘रुद्र अवतार’, उधर प्रियंका बोलीं- UP बन गया है अपराध प्रदेश
ये पढ़ा क्या?
X