कॉन्फ्रेंस हॉल को इटैलियन में कहते हैं ‘SALA CONGRESS’! केंद्रीय मंत्री ने शेयर की फोटो, हुए ट्रोल

मोदी सरकार में शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर पर एक कॉनफ्रेंस रूप के नेम प्लेट की तस्वीर साझा। इस नेम प्लेट पर 'SALA CONGRESSI ' लिखा हुआ था। इस फोटो के बाद पुरी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए।

हरदीप पुरी दूसरी बार केंद्र सरकार में मंत्री बने हैं। (फोटोः ट्विटर)

केंद्रीय आवास व शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी एक कॉन्फ्रेस हॉल के नेम प्लेट की तस्वीर ट्वीट करने को बाद सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए। केंद्रीय मंत्री ने ‘SALA CONGRESS’ लिखे नेम प्लेट की तस्वीर को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया।

रविवार को पोस्ट की गई इस तस्वीर के साथ पुरी ने लिखा, ‘इटैलियन भाषा में कॉन्फ्रेंस रूम को यह कहते हैं। दिलचस्प बात है कि इसका पिछला हिस्सा भी दीवार की तरफ है।’ इस तस्वीर के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर हरदीप सिंह पुरी को ट्रोल कर दिया। लोगों ने इस ट्वीट को लाइक करने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल की भी आलोचना की।

एक यूजर @PriyabrataT ने लिखा, ‘यह ऑब्जर्वेशन दिखाता है कि नरेंद्र मोदी के मंत्री के मंत्री की सोच किस तरह की है।’ एक अन्य यूजर @SoniaMinochka ने लिखा, ‘सर, आप एक केंद्रीय मंत्री हैं और एक राजनयिक भी रह चुके हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप जैसा ऐसी पोजिशन वाला आदमी सार्वजनिक मंच पर इस तरह की चीजों को शेयर करता है। प्लीज अपने ऑफिस के लिए स्टैंडर्ड सेट किजिए। शुभकामनाएं।’

पत्रकार मानक गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री के लिए ट्वीट को फूहड़ मजाक बताया। मानक ने लिखा कि आपकी पोजिशन को यह सूट नहीं करता है। एक अन्य यूजर @SupriyaShrinate ने लिखा कि मैं इस ट्वीट से हैरान और पूरी तरह से निराश हूं। मैं समझती थी आप एक बेहतर व्यवहार वाले राजनयिक हैं और आप एक ऐसा उदाहरण तय करेंगे जिसका अन्य लोग पालन कर सकें। एक यूजर @ImGrasshopper ने इस नेम प्लेट का मतलब समझाते हुए हरदीप पुरी को ‘हलवा पुरी’ लिखा।

ब्यूरोक्रेट से राजनेता बने हरदीप पुरी को इस बार शहरी विकास मंत्रालय के साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री भी बनाया गया है। पुरी पिछली एनडीए सरकार में आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय के मंत्री थे। भाजपा ने उन्हें इस बार पंजाब के अमृतसर से चुनाव में उतारा था। हरदीप पुरी को कांग्रेस के उम्मीदवार गुरजीत औजला के हाथों करीब 1 लाख मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। हरदीप सिंह पुरी 1974 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी रह चुके हैं।

Next Stories
1 Kerala Win Win Lottery W-516 Today Results : ड्रॉ के बाद किनकी चमकी है किस्मत, यहां देखें सभी विजेताओं के लॉटरी नंबर
2 Kathua Rape-Murder Case Verdict Updates: कठुआ मामले में सजा का ऐलान, 3 को उम्रकैद और जुर्माना, 3 अन्य को पांच साल की कैद
3 अमेरिका की मदद से ‘मिसाइल प्रूफ’ होगी दिल्ली! जानें क्या है मोदी सरकार का प्लान
यह पढ़ा क्या?
X