ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार के 4 साल: राहुल गांधी ने रिपोर्ट कार्ड जारी कर बीजेपी सरकार को दिए A प्लस ग्रेड

राहुल ने लिखा है, "मोदी सरकार ने नारे गढ़ने, खुद के प्रचार में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। योग में बेहद खराब प्रदर्शन किया है।"

Author Updated: May 26, 2018 3:11 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो सोर्स- ट्विटर/@INCKarnataka)

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आज (26 मई को) चार साल पूरे कर लिए हैं। बीजेपी इन चार वर्षों को जहां इसे अद्भुत उपलब्धियों से परिपूर्ण बता रही है, वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस आज के दिन को विश्वासघात दिवस के तौर पर मना रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चार साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने मोदी सरकार को हरेक कामकाज में फिसड्डी और सिर्फ नारे गढ़ने वाली सरकार का तमगा दिया है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, “चार साल का रिपोर्ट कार्ड: कृषि में फेल, विदेश नीति में फेल, ईंधन की कीमतों में फेल और रोजगार सृजन में फेल।”

हालांकि, राहुल गांधी ने ट्वीट में मोदी सरकार को दो कामों के लिए ए प्लस का ग्रेड दिया है। राहुल ने लिखा है, “मोदी सरकार ने नारे गढ़ने, खुद के प्रचार में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। योग में बेहद खराब प्रदर्शन किया है।” राहुल ने अपने ट्वीट में कुल सात मुद्दों पर मोदी सरकार के कामकाज की रैंकिंग की है। उन्होंने आरोप लगाया, ”(मोदी) शानदार जुमलेबाज हैं, जटिल मुद्दों को लेकर संघर्ष किया है।” कांग्रेस की तरफ से प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि चार साल में सिर्फ विश्वासघात किया गया है। कांग्रेस ने इस मौके पर एक वीडियो भी जारी किया है।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था कि विकास एक जीवंत जन आंदोलन बन गया है और वह लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे क्योंकि उनके लिए हमेशा से ‘भारत सबसे पहले’ है। मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा, “2014 में आज के दिन, हमने भारत के परिवर्तन की दिशा में काम करने का अपना सफर शुरू किया था।” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लोगों का आभार जताते हुए कहा, “हमारी सरकार में दृढ़ विश्वास रखने के लिए मैं अपने साथी नागरिकों को नमन करता हूं।” प्रधानमंत्री ने कहा कि यह समर्थन और सहयोग उनकी सरकार के लिए प्रेरणा और ताकत का सबसे बड़ा स्रोत है और वह इसी उत्साह और समर्पण के साथ भारत की जनता की सेवा करना जारी रखेंगे। बता दें कि नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 को ही प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोदी के 4 साल: कांग्रेस बोली- 4600 करोड़ खर्च कर सुर्खियां खरीदी, पर देश का सुकून छीना
2 सरकार की चौथी वर्षगांठ पर बोले पीएम मोदी- ‘सबसे पहले भारत’, 125 करोड़ भारतीयों को ऊंचाई पर ले जा रहे
3 50 किलो सोने के गहने लेकर भाग गया नीरव मोदी का भाई!
ये पढ़ा क्या?
X