ताज़ा खबर
 

PM मोदी 19 मई को कर सकते हैं केबिनेट में बदलाव, यूपी और गुजरात चुनावों पर रहेगी नजर

नरेंद्र मोदी सरकार की केबिनेट में 19 मई को फेरबदल हो सकता है। इसी दिन पांच राज्‍यों केरल, बंगाल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों के नतीजे आएंगे।

Author April 29, 2016 8:06 AM
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई फोटो)

नरेंद्र मोदी सरकार की केबिनेट में 19 मई को फेरबदल हो सकता है। इसी दिन पांच राज्‍यों केरल, बंगाल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों के नतीजे आएंगे। एक मंत्री ने बताया,’हमें 19 मई तक नई दिल्‍ली में ही रहने को कहा गया है।’ ससंद का वर्तमान सत्र 13 मई तक चलेगा।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री अब केबिनेट फेरबदल में देरी नहीं चाहते। उनका मानना है कि 19 मई को जो चाहे नतीजे आएं वे नई टीम के साथ आगे बढ़ेंगे। संभावना है कि कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। वहीं कुछ मंत्रियों के मंत्रालयों में बदलाव की संभावना है। साथ ही भाजपा संगठन में भी केबिनेट में फेरबदल के बाद बदलाव किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह इस संबंध में पूरी तैयारी कर ली है। इसके तहत उन्‍होंने तय किया है कि आगामी बदलावों से पार्टी और सरकार को अधिकतम फायदा हो। भाजपा सरकार के दो साल 26 मई को पूरे होंगे। इस बात को ध्‍यान में रखकर भी केबिनेट में बदलाव का समय तय किया गया है। सरकार के दो साल पूरा करने के मौके पर काले धन का खुलासा करने को लेकर किए गए प्रयासों की जानकारी भी दी जाएगी।

Read Also: मोदी की डिग्री पर केजरीवाल की चुनौती- जानकारी पब्‍ल‍िक करने की हिम्‍मत दिखाए CIC

केबिनेट में नए चेहरों और मंत्रालयों में बदलाव को लेकर भी अटकलों का दौर जारी है। इस बारे में एक मंत्री ने बताया,’यह सरकार मोदी के इर्द-गिर्द रहेगी। जेटली, राजनाथ सिंह, सुषमा और नितिन गडकरी मोदी सरकार के चेहरे हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई नाटकीय बदलाव होगा।’ यदि भाजपा असम में चुनाव जीत जाती है तो खेल और युवा मामलों के मंत्री सर्वानंद सोनोवाल को पद छोड़ना होगा। वे असम में भाजपा की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार हैं। यह भी उम्‍मीद की जा रही है कि अगले साल उत्‍तर प्रदेश और गुजरात में होने वाले चुनावों की झलक भी इस फेरबदल में दिखेगी।

Read Also: वाघा बॉर्डर पर 350 फीट ऊंचा तिरंगा लगाएगी BSF, लाहौर से भी आएगा नजर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App