ताज़ा खबर
 

गाय चोरी के शक में पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग, 20 लोगों ने पीट-पीटकर ले ली दो की जान, 13 गिरफ्तार

Mob lynching: पुलिस ने कहा कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में बिना नंबर प्लेट वाली एक गाड़ी में दो गायों को भगाने के आरोप में दो लोगों को पीटा गया, पुलिस ने कहा कि अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस)

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में गाय चोरी के शक में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना गुरुवार सुबह कोतवाली थाना अंतर्गत पुटीमारी के पास फुलेश्वरी इलाके में हुई। पुलिस ने कहा कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में बिना नंबर प्लेट वाली एक गाड़ी में दो गायों को भगाने के आरोप में दो लोगों को पीटा गया, पुलिस ने कहा कि अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मृतकों की पहचान प्रकाश दास और बाबला मित्र के तौर पर हुई है। ये दोनों ही माथाभांगा इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, माथाभांगा निवासी प्रकाश दास (32) और बाबुल मित्रा (37) को पिकअप वैन में जानवरों को ले जाता देख लगभग 20 स्थानीय लोगों ने सुबह 5.30 बजे फुलेश्वरी के पास रोक लिया और पूछताछ करने लगे। लोगों ने दोनों पर गाया चोरी का आरोप लगाते हुए उन्हें पीटना शुरू कर दिया और वैन में आग लगा दी। कोतवाली थाने के एक अधिकारी ने कहा कि पिकअप वैन में आग लगाने से पहले लोगों ने उन्हें बाहर निकाला और लाठी और पत्थरों से पीटा और पुलिस के मौके पर पहुंचने पर भीड़ तितर-बितर हो गई। अधिकारी ने बाते कि प्रकाश और बाबुल को कूचबिहार के सरकारी मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि क्या वास्तव में गाय चोरी हुई थी या नहीं।

कूचबिहार पुलिस अधीक्षक(एसपी) संतोष निंबालकर ने कहा, “इस घटना में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। तेरह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है।” एक अधिकारी ने कहा कि इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है और भीड़ का हिस्सा रहे अन्य लोगों की पहचान के लिए छापेमारी जारी है। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, और आरोपितों के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Next Stories
1 Maharashtra Government Formation: न उद्धव, न आदित्य ठाकरे? Shiv Sena की तरफ से CM की रेस में सामने आए दो नए नाम
2 Maharashtra Government Formation: कांग्रेस-एनसीपी के सामने मजबूती के लिए तेजतर्रार चेहरों की तलाश में शिवसेना, ये नेता बन सकते हैं मंत्री
3 Parliament Winter Session Updates: महाराष्ट्र के किसानों को 600 करोड़ रुपए की अंतरिम राहत देगी केन्द्र सरकार
ये पढ़ा क्या?
X