Mob attacks on PDP MP Nazir ahmed's home, sets ablaze - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कश्मीर: भीड़ ने PDP सांसद के घर पर किया हमला, लगाई आग

कश्मीर में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को साउथ कश्मीर के कुलगाम में भीड़ ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के सासंद नजीर अहमद के घर में हमला करके आग लगा दी।

कश्मीर में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को साउथ कश्मीर के कुलगाम में भीड़ ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के सासंद नजीर अहमद के घर में हमला करके आग लगा दी। जिस समय भीड ने सासंद के घर में हमला किया, वहां कोई मौजूद नहीं था। इससे पहले जम्मू कश्मीर सरकार के मंत्री के घर पर भी हमला किया गया था। राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री नईम अख्तर के घर पर पेट्रोल बम फेंके गए थे। हमला उस वक्त हुआ था जब मुख्यमंत्री महबूबा लगातार अलगाववादियों के खिलाफ सख्त तेवर दिखा रही थी।

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा सांसद के घर पर हमला उस घटना के बाद हुआ, जिसमें सुरक्षाबलों ने सरकार विरोधी और आजादी के समर्थन में नारेबाजी करने पर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पैलेट्स का इस्तेमाल किया था। इसमें दर्जनों प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे। दो दिन की शांति के बाद बुधवार को घाटी में एक बार फिर हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला है। बता दें कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से घाटी में अशंति और तनाव बना हुआ है।

गौरतलब है कि बुधवार को सेना और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर इलाके के लाडूरा गांव में रेड डाली। पुलिस और सेना के गांव में घुसने के दौरान कुछ युवक सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे, जो बाद में संघर्ष में बदल गया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक दानिश मंजूर और 6 अन्य लोगों को घायल होने के कारण अस्पताल लाया गया था। जिसमें दानिश की मौत हो गई है, बाकी लोगों का इलाज जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App