ताज़ा खबर
 

ED के सामने पेश होंगे राज ठाकरे, मुंबई के चार थानों में लगी धारा 144

ईडी के कार्यालय के अलावा धारा 144 मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशनों पर भी लगाई गई है। मनसे नेता संदीप देशपांडे को भी पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया है।

ED के सामने पेश होंगे एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे। (indian express file)

Raj Thackeray, kohinoor, ED:  महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने जा रहे हैं। मुंबई पुलिस ने ईडी के कार्यालय के बाहर सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। आइएल एंड एफएस घोटाला मामले में आज ईडी उनसे पूछताछ करेगी। ईडी के कार्यालय के अलावा धारा 144 मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशनों पर भी लगाई गई है।

राज ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं से शांति बनाने की अपील की है। लेकिन कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। मनसे नेता संदीप देशपांडे को भी पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया है। कोहिनूर सीटीएनएल इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी में आईएल ऐंड एफएस द्वारा 450 करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश और कर्ज से जुड़ी कथित अनियमियतताओं की जांच के सिलसिले में ईडी ने राज ठाकरे को नोटिस जारी किया था।

ठाकरे के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री तथा शिवसेना के नेता मनोहर जोशी के पुत्र उन्मेश जोशी को भी इसी मामले की जांच के सिलसिले में बुलाया गया है। इस कंपनी के प्रमोटर जोशी हैं। बताया जा रहा है कि इस निवेश में धांधली की शिकायत के बाद ईडी ने इस मामले में दखल दिया और जांच शुरू की थी। फिलहाल ईडी कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है और अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिना तैयारी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया वकील, बोला- उम्मीद नहीं थी कि आज ही करनी पड़ेगी बहस
2 कश्मीर घाटी में बीजेपी के लिए आ रहे अच्छे दिन, बारामूला, अनंतनाग और श्रीनगर में पार्टी से जुड़े 23,000 कार्यकर्ता
3 विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने उड़ाना शुरू किया मिग-21, मेडिकल जांच के बाद मिली अनुमति