ताज़ा खबर
 

Raj Thackeray IE&FS Case News Updates: ईडी दफ्तर में 2 घंटे से हो रही राज ठाकरे से पूछताछ, मुंबई में कई जगह धारा-144 लागू

Raj Thackeray IE&FS Case Mumbai News Today Updates: मनसे प्रमुख राज ठाकरे को कोहिनूर मिल मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार (22 अगस्त) को ईडी दफ्तर बुलाया गया है। इसके बाद मुंबई के कई इलाकों में बंद जैसा माहौल है।

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 22, 2019 4:09:53 pm
ईडी दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

Raj Thackeray IE&FS Case News Updates: मनसे प्रमुख राज ठाकरे मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ गुरुवार को दक्षिण मुंबई में स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। मनसे नेता अपनी पत्नी शर्मिला, बेटे अमित और बहू मिताली के साथ सुबह करीब 11:30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे। हालांकि, राज ठाकरे ने अकेले ही कार्यालय में प्रवेश किया और उनके परिवार के सदस्य पास के एक होटल में रुके। बता दें कि करीब 2 घंटे से ईडी दफ्तर में राज ठाकरे से पूछताछ हो रही है।

ईडी ने राज ठाकरे को कोहिनूर सीटीएनएल को इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएल&एफएस) द्वारा दिए गए ऋण से संबंधित कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले में तलब किया है। ठाकरे की पेशी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने गुरुवार को दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय के बाहर और दादर के कुछ इलाकों में आपराधिक दंड संहिता की धारा 144 (गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने पर प्रतिबंध) लगा दी।

Live Blog

Highlights

    14:11 (IST)22 Aug 2019
    समन पर कार्यकर्ता ने की खुदकुशी

    बता दें कि ईडी का समन मिलने के बाद मनसे कार्यकर्ताओं में रोष था। बताया जा रहा है कि इससे नाराज होकर एक कार्यकर्ता ने खुदकुशी भी कर दी। ईडी का नोटिस मिलने के बाद मनसे नेता बाला नंदगांवकर राज ठाकरे के आवास पहुंच गए थे। वहीं, एमएनएस नेता संदीप देशपांडे को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

    13:56 (IST)22 Aug 2019
    इन इलाकों में धारा-144 लागू

    अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने माता रमाबाई अंबेडकर मार्ग पुलिस थाना के अधिकार क्षेत्र में धारा 144 लागू की है जहां ईडी कार्यालय स्थित है।’’ उन्होंने कहा कि धारा 144 के तहत चार से अधिक व्यक्तियों को उस इलाके में एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध होता है, जहां शांति भंग होने की आशंका रहती है।

    13:56 (IST)22 Aug 2019
    मनसे कार्यकर्ताओं से की गई अपील

    अधिकारी ने कहा, ‘‘राज ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय के बाहर एकत्र नहीं होने की अपील की है, लेकिन हम कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।’’ इस बीच, मनसे नेता संदीप देशपांडे को गुरुवार की सुबह पुलिस ने हिरासत में ले लिया। एमएनएस कार्यकर्ता संतोष धुरी और राजन मोरे को क्रमश: मुंबई और ठाणे से हिरासत में लिया गया।

    12:37 (IST)22 Aug 2019
    ईडी दफ्तर तक साथ गई पत्नी व बेटा

    मनसे प्रमुख राज ठाकरे से कोहिनूर मिल मामले में पूछताछ हो रही है। इस दौरान वह अपनी पत्नी शर्मिला ठाकरे व बेटे अमित ठाकरे के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे।

    12:35 (IST)22 Aug 2019
    MNS ठाणे के जिला प्रमुख अविनाश जाधव को पुलिस ने हिरासत में लिया

    मनसे प्रमुख राज ठाकरे से ईडी की पूछताछ को लेकर पार्टी के समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस ने मनसे ठाणे के जिला प्रमुख अविनाश जाधव को हिरासत में ले लिया है।

    12:29 (IST)22 Aug 2019
    एंटी करप्शन एक्टिविस्ट अंजलि ने किया यह ट्वीट
    12:28 (IST)22 Aug 2019
    अंजलि दमनिया ने पूछा- क्या सत्यनारायण पूजा में गए हैं राज ठाकरे?

    राज ठाकरे अपने परिवार के कई सदस्यों सहित ईडी दफ्तर पहुंचे हैं। ऐसे में अंजलि दमनिया ने उन पर निशाना साधा है। अंजलि ने ट्वीट करके पूछा है कि राज ठाकरे ईडी दफ्तर गए हैं या सत्यनारायण पूजा में, जो वह अपने परिवार को भी साथ लेकर गए हैं?

    12:26 (IST)22 Aug 2019
    MNS प्रमुख से पूछताछ शुरू

    राज ठाकरे ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं। ईडी अधिकारी राणा बनर्जी ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है, जिसे करीब 15 मिनट बीत चुके हैं। वहीं, राज ठाकरे के परिजन ईडी दफ्तर के पास एक होटल में रुके हुए हैं।

    Next Stories
    1 पश्चिम बंगालः …तो क्‍या प्रशांत क‍िशोर ने दी राय और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘बेची’ चाय?
    2 ED के सामने पेश होंगे राज ठाकरे, मुंबई के चार थानों में लगी धारा 144
    3 बिना तैयारी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया वकील, बोला- उम्मीद नहीं थी कि आज ही करनी पड़ेगी बहस
    यह पढ़ा क्या?
    X