ताज़ा खबर
 

आज इकोनॉमी कमजोर हाथों में, आपकी अक्लमंदी याद आती है- मनमोहन को जन्मदिन की बधाई देकर बोले राज

ठाकरे ने लिखा, "राजनीति की दुनिया में आलोचना होना लाजिमी है, और कुछ कुछ समयों पर हम सभी ने आलोचना की है, लेकिन साथ ही साथ आपने जो अच्छे काम किये हैं उसकी तारीफ करने की शिष्टता भी हमारे अंदर है।"

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना कर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह जन्मदिन की बधाइयां दी हैं। आज (26 सितंबर) 2004 से 2014 के बीच देश के पीएम रहे डॉ मनमोहन सिंह का जन्मदिन है। राज ठाकरे ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “आज हमारे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का जन्मदिन है, वे एक ऐसे नेता हैं जो भारत को आर्थिक सुधारों और उदारीकरण के रास्ते पर ले गये, 1991 में आपने जिस आर्थिक उदारवाद की शुरुआत की और इसका फायदा जिन लोगों ने उठाया, दुर्भाग्य से उन्हीं लोगों ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया।”

राज ठाकरे ने आगे नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना की और मनमोहन सिंह के आर्थिक प्रयासों की सरहाना करते हुए लिखा, “आज हमारी अर्थव्यवस्था आर्थिक रुप से कमजोर नेतृत्व के हाथों में है इसलिए इकोनॉमी अराजकता की ओर जा रही है, ऐसे समय में भारत के लोग जिसमें मैं भी शामिल हूं, निश्चित रुप से आपकी अक्लमंदी और आपकी मौजूदगी को मिस करते हैं।”

राज ठाकरे ने आगे ट्वीट में लिखा है कि राजनीति में उन्होंने कई बार मनमोहन सिंह की आलोचना की है, लेकिन उन्होंने जो अच्छे काम किया है उसकी तारीफ करने की शिष्टता भी उनके अंदर है। ठाकरे ने लिखा, “राजनीति की दुनिया में आलोचना होना लाजिमी है, और कुछ कुछ समयों पर हम सभी ने आलोचना की है, लेकिन साथ ही साथ आपने जो अच्छे काम किये हैं उसकी तारीफ करने की शिष्टता भी हमारे अंदर है। इस संदर्भ में मैं डॉ मनमोहन सिंह के भाषणों में से एक से उनके शब्दों को याद करता हूं, “इतिहास मेरे प्रति दयालुता का भाव रखेगा।” महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आपको जन्मदिन को बहुत बहुत बधाई देती है।

बता दें कि मनमोहन सिंह का जन्म 26 सितंबर, 1932 को पाकिस्तान के गाह में हुआ था। वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उनके 86वें जन्मदिवस पर बधाई दी और उनके दीर्घायु जीवन और अच्छी सेहत की कामना की। मोदी ने ट्वीट किया, “पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बधाई। मैं डॉ. सिंह के दीर्घायु जीवन और अच्छी सेहत की कामना करता हूं।”

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं। भगवान उन्हें अच्छी सेहत और लंबी उम्र दें।” इसबीच, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनमोहन सिंह को देश के प्रति उनकी निष्काम सेवा के लिए बधाई दी।उन्होंने ट्वीट किया, “मनमोहन सिंह जी का जन्मदिन हमारे लिए एक अवसर है कि हम देश निर्माण में उनकी निष्काम सेवा और समर्पण को सराहें। मैं उन्हें जन्मदिन की शुभकामना देता हूं। मैं उनकी अच्छी सेहत और खुशहाली की कामना करता हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App