ताज़ा खबर
 

AAP ने नहीं दिया कोई ध्यान, मांग पूरी हुए बिना ही कपिल मिश्रा ने तोड़ा अनशन

आम आदमी पार्टी (AAP) से बर्खास्त दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आज (15 मई, 2015) 6 दिन लंबी भूख हड़ताल खत्म कर दी है।

आम आदमी पार्टी से बर्खास्त किए गए पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

आम आदमी पार्टी (AAP) से बर्खास्त दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आज (15 मई, 2015) 6 दिन लंबी भूख हड़ताल खत्म कर दी है। इस दौरान कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी से मांग करते हुए कहा, ‘पार्टी के 5 नेता जल्द से जल्द से अपनी विदेश यात्राओं का विवरण दें।’ बीते रविवार (14 मई, 2017) पार्टी से बर्खास्त किए गए आप नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बेहोश हो गए जिसके बाद उन्होंने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। कपिल मिश्रा ने कहा है कि उन्हें डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने के बाद ही हॉस्पिटल से जाने देने की बात कही। जिससे द्रव पदार्थ लेकर उन्हें भूख हड़ताल खत्म करनी पड़ी।

बता दें कि आप नेताओं की विदेश यात्रात्रों के ब्योरो के सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर कपिल मिश्रा ने सिविल लाइन स्थित अपने आवास से भूख हड़ताल शुरू की थी। मिश्रा ने जिन आप नेताओं की विदेश यात्रओं के ब्योरे को सार्वजनिक किए जाने की मांग की थी उनमें संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक शामिल हैं। इस दौरान कपिल मिश्रा ने आरोप लगया कि जब वो पार्टी में थे तब उन्होंने कहा था कि चुनाव प्रचार के लिए पार्टी के पास ज्यादा धन नहीं है। इस दौरान उन्होंने उदाहण देते हुए बताया कि कैसी नगदी तंगी से जूझ रही पार्टी अपने नेताओं को विदेश यात्राओं पर भेजने का प्रबंध कर रही है।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Note 64 GB Venom Black
    ₹ 10892 MRP ₹ 15999 -32%
    ₹1634 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

वहीं बीते रविवार (14 मई, 2017) को मिश्रा ने पार्टी पर हवाला, कालेधन को सफेद करने और चुनाव आयोग से कई अहम जानकारियां छिपाने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि सारे काम दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के जानकारी में हुए हैं। इस दौरान उन्होंने केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की और उन्हें तिहाड़ जेल में भेजने की धमकी भी दी। कपिल मिश्रा ने आगे कहा कि ये अब स्पष्ट हो चुका है कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं और मैं उन्हें कॉलर पकड़कर तिहाड़ जेल लेकर जाऊंगा।

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जारी हुआ जमानती वारंट; पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर की थी टिप्पणी,

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App