ताज़ा खबर
 

Mitron App: Tiktok को टक्कर देगा स्वेदशी ऐप Mitron, 50 लाख लोगों ने किया डाउनलोड, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Mitron App Download: भारत में बने इस ऐप को यूजर्स काफी सपोर्ट कर रहे हैं। यह ऐप 11 अप्रैल 2020 को प्ले स्टोर पर अपलोड किया गया था।Mitron ऐप ऐसे समय पर आया है जब लोग विरोध में Tik Tok ऐप की रेटिंग लगातार कम कर रहे हैं।

Tiktok, Google Play store, Corona Virus,Mitron ऐप ऐसे समय पर आया है जब लोग विरोध में Tik Tok ऐप की रेटिंग लगातार कम कर रहे हैं। (फोटो-Google Play Store)

Mitron App: चाइनीज ऐप Tiktok को टक्कर देने के लिए स्वदेशी ऐप Mitron लॉन्च हो गया है। खास बात यह है कि लॉन्च होने के साथ ही इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। अब तक भारत में इसे 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इतना ही नहीं इस ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री चार्ट में टॉप-10 की लिस्ट में जगह बना ली है। इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.7 अंक की रेटिंग्स भी मिली है।

भारत में बने इस ऐप को यूजर्स काफी सपोर्ट कर रहे हैं। यह ऐप 11 अप्रैल 2020 को प्ले स्टोर पर अपलोड किया गया था। बताया जा रहा है कि आईआईटी रुड़की के छात्र शिवांक अग्रवाल ने इसे तैयार किया है।आपको याद होगा कि प्रधानमंत्री मोदी अक्सर रैली में अपने संबोधन के दौरान मित्रों शब्द का इस्तेमाल करते हैं। इस ऐप के लोकप्रिय होने की एक वजह यह भी बताई जा रही है।

कैसे करें इस ऐप का इस्तेमाल: इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए गूगल के प्लेस्टोर पर जाएं। यहां से ऐप डाउनलोड करें।इंस्टॉल होने के बाद इस ऐप को खोलें। इसके बाद प्रोफाइल बटन पर क्लिक करें। अपनी सुविधा के अनुसार फेसबुक या फिर गूगल अकाउंट से लॉग इन कर लें।अब आप इस ऐप पर पड़े वीडियो कंटेंट देख सकते हैं।

कैसे अपलोड करें वीडियो: वीडियो अपलोड करने के लिए ऐप में दिए गए वीडियो बटन पर क्लिक करें।इसके बाद आप दिए गए विकल्प से फ्रंट कैमरा या बैक कैमरा चुन सकते हैं।म्यूजिक बटन पर क्लिक कर आप अपनी पंसद का म्यूजिक चुनकर वीडियो के बैकग्राउंड में लगा सकते हैं।

इसके अलावा आप सीधा कैमरा बटन प्रेस करते हुए भी वीडियो शूट कर सकते हैं।इसके बाद आप अपने वीडियो का विवरण टाइप करें फिर चेक बटन पर क्लिक कर अपनी वीडियो पोस्ट कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus: कर्नाटक ने महाराष्ट्र, गुजरात, समेत 5 राज्यों से आने वाली फ्लाइट, ट्रेन और वाहनों पर लगाई रोक
2 Locust Attack : कोरोना संकट के बीच टिड्डों के हमले पर दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी, मंत्री गोपाल राय के घर अहम बैठक
3 Lockdown 4.0: कोरोना संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, प्रवासी मजदूरों से ट्रेन-बस का किराया न लिया जाए