ताज़ा खबर
 

मुंबई के तीन लापता युवकों में से एक मिला, आइएस में शामिल होने का था संदेह

मुंबई से लापता हुए तीन युवकों, जिनके आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) में शामिल होने का संदेह था, में से एक पुणे के पास मिल गया और पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया..

Author मुंबई | Published on: December 23, 2015 11:01 PM
ISIS news, isis latest news, isis russia, isis indiaफाइल फोटो

मुंबई से लापता हुए तीन युवकों, जिनके आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) में शामिल होने का संदेह था, में से एक पुणे के पास मिल गया और पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि तीन लापता युवक-वाजिद शेख (25), मोहसिन सैयद (26) और अयाज सुल्तान (23) मुंबई के पश्चिमी उपनगर मलवाणी के रहने वाले हैं और उन्होंने घर छोड़ दिया था। उनके आइएस में शामिल होने का संदेह था।

युवकों के अभिभावकों के मलवाणी थाने में उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराने के बाद आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के साथ ही स्थानीय पुलिस भी उनका पता लगाने का प्रयास कर रही थी। एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि वाजिद का पता मंगलवार रात पुणे के पास चला। उन्होंने कहा, ‘वाजिद दक्षिण भारत के किसी इलाके में था, हमने उसका पीछा किया और पुणे के पास उसका पता लगा लिया’।
उन्होंने कहा कि युवक को मुंबई लाया गया और पूछताछ के बाद आज सुबह उसे घर जाने दिया गया। उन्होंने कहा कि दो अन्य युवकों के बारे में पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि सुल्तान 30 अक्तूबर को लापता हुआ, जबकि वाजिद और मोहसिन 16 दिसंबर से लापता थे। पुलिस के मुताबिक, सुल्तान 30 अक्तूबर को अपने अभिभावकों को यह कहकर घर से निकला था कि उसे कुवैत की किसी कंपनी में काम के सिलसिले में पुणे जाना है। उन्होंने कहा कि मोहसिन 16 दिसंबर को अपने दोस्त की शादी में जाने की बात बताकर घर से निकला था। वाजिद भी इसी दिन आधार कार्ड में सुधार कराने के नाम पर घर से निकला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories