ताज़ा खबर
 

अमित शाह के मंत्रालय ने मीडिया यूनिट पर गिराई गाज, सभी का ट्रांसफर; हफ्ते भर पहले व्हिस्की बोतल से शुरू हुआ था विवाद

गृह मंत्रालय के प्रवक्ताओ की नई टीम का नेतृत्व अब इंडियन इन्फॉर्मेशन सर्विस (IIS) के वरिष्ठ अफसर नितिन वकनकर करेंगे।

Amit Shahकेन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह। (PTI Photo)

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने टीम की लापरवाही की वजह से सोशल मीडिया पर उठे एक विवाद पर अपनी पूरी मीडिया यूनिट का ट्रांसफर कर दिया है। बताया गया है कि शुक्रवार को मंत्रालय ने नोटिस जारी कर टीम के सभी सदस्यों को सकार के अलग-अलग विभागों से अटैच कर दिया। बता दें कि एक हफ्ते पहले ही अम्फान चक्रवात की जानकारी देने के दौरान ही गृह मंत्रालय के आधिकारिक फेसबुक पेज पर व्हिस्की की बोतलों की एक फोटो पोस्ट हुई थी। यह फोटो एनडीआरएफ की टीम के राहत और बचाव कार्य दिखाती कुछ फोटोज के ठीक बाद पोस्ट हुई थी। माना जा रहा है कि उसी गलती को लेकर गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया है।

अभी तक सरकार की तरफ से इस विभागीय उठापटक पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि, गृह मंत्रालय के प्रवक्ताओं की नई टीम का नेतृत्व करने वाले अफसर का नाम जरूर सामने आ गया है। इंडियन इन्फॉर्मेशन सर्विस (IIS) के वरिष्ठ अफसर नितिन वकनकर अब मीडिया टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। वकनकर कुछ समय पहले ही सीबीआई के दो अफसर राकेश अस्थाना बनाम आलोक वर्मा मामले में एजेंसी के भरोसेमंद प्रवक्ता के तौर पर सामने आए थे।

देश में क्या हैं कोरोना से हाल, जानें…

वकनकर गृह मंत्रालय में वसुधा गुप्ता की जगह लेंगे, जिन्हें अब प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) की फैक्ट चेकिंग यूनिट का निदेशक बनाया गया है। वसुधा गुप्ता और नितिन वकनकर दोनों ही डीजी रैंक के अफसर हैं। 1989 बैच के वकनकर इससे पहले पीआईबी में ब्यूरो ऑफ आउटरीच और कम्युनिकेशन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उनके अलावा आईआईएस अफसर राजकुमार और अमनदीप यादव भी गृह मंत्रालय के मीडिया विंग में एडीजी और असिस्टेंट डायरेक्टर नियुक्त किए गए हैं।

इससे पहले वकनकर ने सीबीआई के प्रवक्ता का पद भी संभाला था। वे राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के साथ प्रतिभा पाटिल के डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने रक्षा मंत्रालय के स्पोक्सपर्सन के तौर पर भी काम किया है और मुंबई क्षेत्र में अलग-अलग पदों पर काम किया है।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति का लाइव अपडेट्स जानें यहां

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘बैठाकर तो कोई खिलाएगा नहीं’, यूपी-एमपी और बिहार से लौटने लगे प्रवासी मजदूर, मुफ्त टिकट दे रहीं कंपनियां
2 दिल्ली में पिछले तीन दिन में कोरोना से 152 मौतें, रोजाना बढ़ रहे एक हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज, आंकड़े डराने वाले
3 अमित शाह की रैली से पहले बिहार एनडीए में खटपट? चिराग पासवान ने सीएम नीतीश के नेतृत्व पर उठाए सवाल