ताज़ा खबर
 

अमित शाह से शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों की मुलाकात की खबरों का गृह मंत्रालय ने किया खंडन, कहा- गृह मंत्री से कोई अप्वायंटमेंट नहीं

मंत्रालय ने कहा है कि गृह मंत्री से मुलाकात के लिए प्रदर्शनकारियों की तरफ से कोई अप्वायंटमेंट नहीं ली गई है।

CAA, NRC, NPR, Home Minister, Amit Shah, BJP, NDA, U-turn, PAN-India NRC, NRC, PAN India, PM, Narendra Modi, NRC, NPR, India News, Hindi Newsगृह मंत्री अमित शाह। (ऐक्सप्रेस आर्काइव फोटोः विशाल श्रीवास्तव)

गृह मंत्री अमित शाह से शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों की मुलाकात की खबरों का गृह मंत्रालय ने शनिवार को खंडन कर दिया। मंत्रालय ने कहा है कि गृह मंत्री से मुलाकात के लिए प्रदर्शनकारियों की तरफ से कोई अप्वायंटमेंट नहीं ली गई है। मंत्रालय ने कहा कि शाह से रविवार (16 फरवरी) दोपहर 2 बजे मुलाकात के लिए समय नहीं मांगा गया है, हमसे किसी ने भी अबतक संपर्क नहीं किया है। कहा जा रहा था कि महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार (16 फरवरी) दोपहर 2 बजे गृह मंत्री के आवास पहुंच सकता है।

शाह ने सीएए का विरोध करने वालों से बातचीत की पेशकश की जिसके बाद शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों ने प्रस्ताव पर हामी भरते हुए इसे स्वीकार कर लिया। शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने कहा है कि वह सरकार से बातचीत के लिए तैयार हैं लेकिन बुलावा भेजना सरकार का दायित्व है। प्रदर्शन स्थल पर मंच से एक वक्ता ने भी इस संबंध में घोषणा की।

शाहीन बाग में बीते दो महीने से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर महिलाएं हैं। हालांकि इस मुलाकात को लेकर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के बीच मतभेद बताए जा रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों का एक गुट चाहता है कि महिलाओं का प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री से मुलाकात करे तो दूसरा गुट इसके खिलाफ बताया जा रहा है। कुछ प्रदर्शनकारियों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका कोई प्रतिनिधिमंडल नहीं है। जिन लोगों को संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी पर आपत्ति है वे उनके साथ जुड़े सकते हैं।

शाहीन बाग के आयोजकों में से एक सैयद अहमद तासीर ने कहा, ‘हम गृह मंत्री से मिलने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे कितने लोगों से मिलना चाहते हैं।’ वहीं प्रदर्शनकारी मेहरुन्निसा ने कहा कि हम रविवार को गृह मंत्री के आवास की ओर मार्च करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Google Maps ने कश्मीर को नक्शे पर दिखाया विवादित क्षेत्र, पर भारत से देखने पर देश का हिस्सा!
2 डोनाल्ड ट्रंप के 3 घंटे की यात्रा पर 100 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी गुजरात सरकार, शहर को सजाने पर खर्च होंगे 6 करोड़
3 CAA विरोधी प्रोटेस्ट में शामिल होने पर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को एक करोड़ का नोटिस, 13.42 लाख प्रतिदिन के हिसाब से ठोका जुर्माना!