ताज़ा खबर
 

कोरोनाः ये महामारी के अंत की शुरुआत- बोले थे स्वास्थ्य मंत्री; IMA ने सरकार-नेताओं को चेताया- खुद पर गर्व या तंज न करें

एसोसिएशन ने कहा, वैज्ञानिक तर्क के आधार पर इस तरह का स्टेटमेंट अगर ICMR या फिर WHO की तरफ से आए तो बात समझ में आती है, लेकिन राजनेता और मंत्री कोरोना पर ऐसी बात कैसे बोल सकते हैं।

health workerकोरोना की जांच करता हेल्थ वर्कर (फोटोः ट्विटर@todayindiain)

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने सरकार और नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो लोगों को झूठी दिलासा देकर खुद पर गर्व या तंज न करें। IMA ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन के उस बयान की पुरजोर निंदा की जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना अब लगभग खत्म होने को है और जल्दी ही भारत से इस बीमारी का नामोनिशान मिटना शुरू हो जाएगा।

एसोसिएशन ने कहा, वैज्ञानिक तर्क के आधार पर इस तरह का स्टेटमेंट अगर ICMR या फिर WHO की तरफ से आए तो बात समझ में आती है, लेकिन राजनेता और मंत्री कोरोना पर ऐसी बात कैसे बोल सकते हैं। डॉक्टर्स की बॉडी ने कहा कि उन्हें यह देखकर दुख होता कि राजनेता किस कदर लापरवाह हैं। जो विषय उनका नहीं है, उस पर वो कैसे इतना गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी कर सकते हैं। इससे तो लोग पूरी तरह से लापरवाह हो जाएंगे।

IMA ने अपने 740 फ्रंट लाइन वर्कर्स की मौत का हवाला देकर कहा कि कोरोना को हल्के में लेने की जरूरत नहीं है। लोगों को चाहिए कि इससे सचेत रहें और लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें। संस्था ने कहा कि लोगों को एहतियात के तौर पर मास्क पहनने की आदत नहीं छोड़नी चाहिए। अभी बीमारी खत्म नहीं हुई है। मास्क और सफाई से इससे बचा जा सकता है।

डॉक्टर्स की बॉडी ने कहा कि पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना के केसों में 35 से 40% का इजाफा देखने को मिला है। केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के दूसरे हिस्सों से भी इसी तरह की खबर देखने को मिल रही हैं। संस्था का कहना है कि दिल्ली में पहले नए मरीजों का औसत 100 था जो अब 140 तक पहुंच गया। नेताओं को दो टूक कहा गया, खुद पर गर्व या तंज न करें।

ध्यान रहे है कि कोरोना का वायरस दूसरे किसी देश से भारत में आया है। इस संक्रमित बीमारी ने भारत में बहुत तेजी से अपने पैर फैलाए हैं। दिल्ली में भी कोरोना का खासा असर देखने को मिला है। महाराष्ट्र में तो अभी तक इसके खतरे को देखते हुए कई हिस्सों में लॉकडाउन किया जा रहा है। IMA का कहना है कि भारत में लगातार तीसरे दिन कोरोना के मामले 18 हजार से ज्यादा रिपोर्ट हुए हैं। 8 बड़े राज्यों में इसका संक्रमण कम नहीं हो रहा है।

Next Stories
1 बंगाल के “विभीषण” बने मुकुल रॉय! घपले में फंसने पर तृणमूल ने किया था सस्पेंड, बीजेपी ने तुरंत था अपनाया
2 कृषि कानूनः बरसे टिकैत- मोदी सरकार ने किसान की पगड़ी उछालने का किया है काम, गोली खाएंगे, पर पीछे न हटेंगे
3 घोड़े पर विधानसभा पहुंचीं 30 साल की विधायक अंबा प्रसाद, कहा- रिटायर्ड आर्मी अफसर ने दिल्ली से भिजवाया तोहफ़ा
ये पढ़ा क्या?
X