ताज़ा खबर
 

अटलजी की श्रद्धांजलि सभा में ठहाके लगाने वाले मंत्रियों को अमित शाह ने किया तलब

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने वाली अस्थि कलश यात्रा के दौरान अब छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री राजेश मूणत भी हंसते हुए कैमरे में कैद हो गए। अटलजी की श्रद्धाजलि सभाओं और अस्थि कलश यात्रा में हंसी-ठहाके लगाने वाले मंत्रियों को भारती जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली तलब किया है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह (पीटीआई फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने वाली अस्थि कलश यात्रा के दौरान अब छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री राजेश मूणत भी हंसते हुए कैमरे में कैद हो गए। अटलजी की श्रद्धाजलि सभाओं और अस्थि कलश यात्रा में हंसी-ठहाके लगाने वाले मंत्रियों को भारती जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली तलब किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंत्रियों को रक्षाबंधन के बाद हाजिर होने के लिए कहा गया है। श्रद्धांजलि सभाओं के गमगीन माहौल में ठहाके लगाने का मामला तब सामने आया था जब छत्तीसगढ़ के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर का रायपुर स्थित पार्टी मुख्यालय एकात्म परिसर में आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा के मंच पर हंसी-ठिठोली कर देखे गए थे। मंत्रियों की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई थी और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया था। छत्तीसगढ़ के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने मंत्रियों के ठहाके लगाने पर आपत्ति भी जताई थी। इस घटना के बाद से अटलजी की अस्थि कलश यात्रा में कैमरों की नजर पैनी हो गई और उसके बाद से कई मंत्री हंसी-ठिठोली करते देखे गए।

मूणत का वीडियो शुक्रवार को वायरल हुआ। वह बीते बुधवार (22 अगस्त) को राजनांदगांव के भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष अग्रवाल को अस्थि कलश सौंपने के दौरान हंसते हुए देखे गए। एक और वायरल तस्वीर में छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहिले भी अस्थि कलश के साथ हंसते हुए देखे जा रहे हैं। विपक्ष और सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना को देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, ”धोखे में ऐसा हो जाता है लेकिन सभी को सचेत करेंगे, ताकि फिर ऐसा न हो।”

कहा जा रहा है मंत्रियों के ठहाके लगाने के वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तक पहुंच जाने के कारण रमन सिंह ने मंत्रियों को सचेत करने की बात कही है। अटलीजी के अस्थि कलश के साथ हंसने वालों में केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी चौबे का भी नाम सामने आ रहा है। बता दें कि बीते 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया। बीजेपी ने देश के हर बड़ी नदी में अटलजी की अस्थियां प्रवाहित करने की घोषणा की थी। इसी क्रम में अस्थि कलश यात्रा शुरू की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App