ताज़ा खबर
 

महिला कर्मचारियों ने की गंदे टॉयलेट की शिकायत तो मंत्रीजी खुद करने लगे साफ

तोमर जब आयुक्त कार्यालय से निकले तो एक महिला कर्मचारी ने वहां बने सार्वजनिक शौचालय के गंदे होने की बात कही। जिसके बाद तोमर ने खुद टॉयलेट साफ कर दी।

Pradyumn singh tomar, madhya pradesh, प्रद्युम्न सिंह तोमर, gwalior commissioner office, ग्वालियर, public toilet, Madhya Pradesh News in Hindi, Latest Madhya Pradesh News in Hindi, Madhya Pradesh Hindi Samacharमध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर। (facebook)

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कुछ महिला कर्मचारियों की शिकायत के बाद ग्वालियर के आयुक्त कार्यालय के शौचालयों की खुद सफाई की। तोमर जब आयुक्त कार्यालय से निकले तो एक महिला कर्मचारी ने वहां बने सार्वजनिक शौचालय के गंदे होने की बात कही। जिसके बाद तोमर ने खुद टॉयलेट साफ कर दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऊर्जा मंत्री शुक्रवार को संभागायुक्त से चर्चा करने के लिए मोती महल पहुंचे थे। वापस लौटते समय कार्यालय की कुछ महिला कर्मचारियों द्वारा मंत्री तोमर से शिकायत की गई कि कार्यालय में उनके लिए बनाए गए टॉयलेट की साफ-सफाई नियमित रूप से नहीं होती और शौचालय गंदे होने के कारण उन्हें काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। यह सुन कर तोमर स्वयं ही वहां रखे ब्रश और झाड़ू लेकर उसकी सफाई में जुट गए।

तोमर ने नगर निगम से सफाई का सामान मंगाया और शौचालयों की सफाई की। इसके अलावा उन्होंने वहां के अधिकारियों से कहा कि वे यहां की सफाई की लगातार निगरानी रखें, जिससे खासतौर से महिला कर्मचारियों को परेशानी न हो। मंत्री तोमर ने इसके साथ ही निर्देश दिए कि इस परिसर में टॉयलेटों की साफ सफाई के लिए जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाए।

तोमर ने कहा, “मैं शुक्रवार को संभागीय कमिश्नर दफ्तर मोतीमहल परिसर से निकला। वहां पर एक महिला कर्मचारी ने बातचीत के दौरान दफ्तर परिसर में बने सार्वजनिक शौचालय के गंदा होने की बात कही। यह सुनकर मैं स्वयं ही शौचालय पहुंच गया। मैंने वहां रखे ब्रश और झाड़ू से खुद ही शौचालयों को साफ करने लगा। बाद में नगर निगम के कर्मचारी भी वहां सफाई का सामान लेकर पहुंचे और उनके साथ सफाई करने लगे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एन राम, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण ने कोर्ट की अवमानना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में डाली याचिका, वैधता को दी चुनौती
2 आठ किमी पीछा कर गौरक्षकों ने सरेआम सड़क पर किया तांडव, हथौड़े से सिर पर करता रहा वार, पुलिस बनी रही तमाशबीन
3 सुशांत की बहन की पीएम मोदी के नाम खुली चिट्ठी- मामले में दें दखल, हमें दिलाएं न्याय
ये पढ़ा क्या?
X