लखीमपुर खीरी कांड को लेकर विपक्ष कर रहा इस्तीफे की मांग, बीएसएफ के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे गृह राज्यमंत्री

मंत्री अजय मिश्रा ने लखीमपुर खीरी की घटना के बाद और विपक्ष द्वारा इस्तीफे की मांग के बीच केंद्र सरकार के पुलिस थिंक टैंक बीपीआरडी के कार्यक्रम में भी बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया था।

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी'। एक्सप्रेस आर्काइव

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर विपक्ष के निशाने पर आए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वीर जवानों के सम्मान में इस सप्ताह आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। बता दें कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में मिश्रा का बेटा आरोपी है। अजय मिश्रा पर भी किसानों के खिलाफ गलत टिप्पणी और धमकी देने के आरोप लगाए जा रहे हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि पूरे दिन चलने वाला सम्मान समारोह 23 अक्टूबर को दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक (एनपीएम) पर आयोजित होगा जिसमें अजय मिश्रा मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। गौरतलब है कि देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए विभिन्न प्रकार के कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले बीएसएफ में 2.65 लाख कर्मी पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगती 6300 किलोमीटर सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। बीएसएफ की स्थापना से अबतक इसके 1,972 जवानों ने अपने प्राणों की कुर्बानी दी है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘सुबह के सत्र में अधिकारी और बीएसएफ जवान शहीदों के परिवारों के साथ एनपीएम स्थित ‘वीरता दीवार’ पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और इसके बाद शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित करने का कार्यक्रम शुरू होगा। ’’

बीएसएफ ने एक बयान में कहा, ‘‘शाम के सत्र में आयोजन स्थल पर भव्य ‘शहीद सम्मान’ परेड होगा और मुख्य अतिथि गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे।’’ बीएसएफ के कार्यक्रम में मिश्रा सभी महिला सदस्यों की मोटरसाइकिल रैली ‘मशाल’ को भी झंडी दिखा सकते हैं, जो राष्ट्रीय राजधानी के कुछ अहम स्थानों से होकर गुजरेगी।

मिश्रा ने लखीमपुर खीरी की घटना के बाद और विपक्ष द्वारा इस्तीफे की मांग के बीच केंद्र सरकार के पुलिस थिंक टैंक बीपीआरडी के कार्यक्रम में भी बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया था। लखीमपुर खीरी जिले में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हुई थी। बाद में इस मामले की जांच के लिए गठित उत्तर प्रदेश की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने मिश्रा के बेटे आशीष को गिरफ्तार किया था। मिश्रा के बेटे पर आरोप है कि जिन वाहनों ने किसानों को कुचला था, उनमें से एक में वह सवार थे। हालांकि, उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Reliance Jio ने बताई Lyf Earth 1, Water 1, Water 2 स्‍मार्टफोन्‍स की कीमत और फीचर्सreliance jio, lyf earth 1, lyf earth 1 price, lyf earth 1 price in india, lyf earth 1 specifications, lyf mobiles, lyf water 1, lyf water 1 price, lyf water 1 price in india, lyf water 1 specifications, lyf water 2, lyf water 2 price, lyf water 2 price in india, lyf water 2 specifications, mobiles
अपडेट