ताज़ा खबर
 

BJP का कर्नाटक में हिंदू कार्ड: लिंगायत से लेकर ब्राह्मणों को दे सकते हैं टिकट, पर मुसलमानों को नहीं- बोले येदियुरप्पा के मंत्री

ईश्वरप्पा ने कहा कि बीजेपी इस चुनाव में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि बेलगावी हिंदुत्व का केंद्र है और टिकट इसके समर्थकों में से किसी को दिया जाएगा।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 30, 2020 12:06 PM
Belgavi Loksabha bypoll, karnataka, muslims community, bjp, ks eshwarappaयेदयुरप्पा सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा। (ANI)

कर्नाटक के बेलगावी लोकसभा सीट में होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और येदयुरप्पा सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने बड़ा बयान दिया है। ईश्वरप्पा ने कहा कि बीजेपी इस चुनाव में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि बेलगावी हिंदुत्व का केंद्र है और टिकट इसके समर्थकों में से किसी को दिया जाएगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से ईश्वरप्पा ने कहा, ‘हम किसी भी हिन्दू समुदाय को पार्टी टिकट दे सकते हैं। कुरूबा, लिंगायत, वोक्कलिगा या ब्राह्मण समुदाय में से किसी भी हम ये (टिकट) दे सकते हैं। लेकिन निश्चित रूप से मुसलमानों को टिकट नहीं दिया जाएगा,’ उन्होंने कहा, ‘बीजेपी को छोड़कर किसी भी पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है।’

पिछले साल अप्रैल महीने में भी ईश्वरप्पा ने इसी तरह का बयान कोप्पल में दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि बीजेपी किसी मुस्लिम को टिकट नहीं देगी क्योंकि वे पार्टी पर यकीन नहीं करते हैं। ईश्वरप्पा ने कुरुबा और दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस आपका इस्तेमाल वोट बैंक के लिए करती है लेकिन आपको टिकट नहीं देती है। हम कर्नाटक में मुस्लिमों को टिकट नहीं देंगे। क्योंकि आपको हमारे ऊपर यकीन नहीं है। हमारे ऊपर यकीन कीजिए, हम आपको टिकट और दूसरी चीजें भी देंगे।’

हाल ही में हुए विधानसभा सीटों पर उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। बेंगलुरू को आरआर नगर और टुमकुरू को सिरा में बीजेपी ने जीत का परचम फहराया था। दो बार के विधायक मणिरत्न ने आरआर नगर में कांग्रेस प्रतिद्विंदी कुसुमा एच को 58 हजार से ज्यादो वोटों से हराया था। वहीं, सिरा में राजेश गौड़ा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीबी जयचंद्रा को 13 हजार से ज्यादा मतों से मात दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में किसान आ चुका है, आपको बगैर गिराए न जाएगा- बोले लेफ्ट नेता, BJP प्रवक्ता ने दिया ये जवाब
2 Coronavirus Vaccine क्या मुफ्त में मिल सकती है? समझें
3 चुनाव में कोरोना संक्रमित हुईं बीजेपी विधायक की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, ओम बिरला ने बताया निजी क्षति
यह पढ़ा क्या?
X