scorecardresearch

Microsoft CEO सत्‍या नडेला का तीसरा भारत दौरा, भाषण की शुरुआत में पढ़ा शेर- हजारों ख्वाहिशें ऐसी कि हर ख्वाहिश पर दम निकले…

Microsoft के CEO सत्‍या नडेला सात महीनों में तीसरी बार भारत दौरे पर आए हैं। वे सोमवार को भारत पहुंचे। नडेला Microsoft के पहले भारतीय CEO हैं।

Satya Nadella, Satya Nadella latest news in hindi, Satya Nadella India, Microsoft, Microsoft CEO, Microsoft CEO Satya Nadella, Satya Nadella in india, Satya Nadella India Visit, Ravi Shankar Prasad, Ravi Shankar Prasad news, Satya Nadella Microsoft, Business News, Latest news, India News
माइक्रोसाॅफ्ट के कार्यक्रम में बोलने पहुंचे सत्‍या ने ग़ालिब का शेर पढ़कर शुरुआत की। (EXPRESS PHOTO)

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला इन दिनों भारत दौरे पर हैं। पिछले सात महीनों में यह उनका तीसरा भारत दौरा है। सोमवार को उन्‍होंने सुबह दूरसंचाए एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की। दोनों के बीच डिजिटल इंडिया में माइक्रोसाॅफ्ट के योगदान को बढ़ाने पर चर्चा हुई। उसके बाद नडेला ने दिल्‍ली में माइक्रोसाॅफ्ट के एक कार्यक्रम में शिरकत की।

माइक्रोसाॅफ्ट के कार्यक्रम में बोलने पहुंचे सत्‍या ने ग़ालिब का शेर पढ़कर शुरुआत की। उन्‍होंने कहा, “हजारों ख्वाहिशें ऐसी कि हर ख्वाहिश पर दम निकले, बहुत निकले मेरे अरमां मगर, फिर भी कम निकले।” उनके इस शेर पर काफी देर तक हाल तालियों से गूंजता रहा।

कार्यक्रम में उन्‍होने कहा, “एप्स की दुनिया में बड़े बदलाव आ रहे हैं। यह एप्‍स मानव की क्षमता को और बढ़ा रही हैं। हम ऐसी दुनिया में हैं जिसमें लोग डिजिटली कहीं से भी किसी भी वक्त किसी भी जगह पर कनेक्ट हो सकते हैं। हम भविष्‍य के लिए जो एप्स बनाने जा रहे हैं वो गेमचेंजर साबित होंगी। जब आप दुनिया को देखने का अपना नजरिया बदलते हैं तो दुनिया भी बदलने लगती है। मैं चाहता हूं कि भारत के लिए ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार किया जाए जहां से भारतीयों के आइडिया का इस्तेमाल उनके विकास में हो सके।”

पढें अपडेट (Newsupdate News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.