कोरोनाः नहीं मिली अपने वतन जाने की अनुमति तो IPL कमेंटरेटर ने आस्ट्रेलियाई सरकार पर हमला बोला, पीएम से कहा- आपके हाथों में लगा खून

कुछ दिन पहले जब ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत के लिए उड़ानें बंद करने की घोषणा की थी तो वहां के तीन खिलाड़ी निजी कारणों का हवाला देते हुए आइपीएल छोड़ कर चले गए थे।

AUSTRALIA, iplकोरोना को लेकर ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा है कि भारत से लौटने के इच्छुक खिलाड़ियों या आइपीएल स्टाफ को अपना इंतजाम खुद करना होगा। (Instagram/mj_slats)

आइपीएल में कोरोना घुस आया है और उधर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के लिए उड़ाने बंद कर दी हैं। ऐसे में आइपीएल में हिस्सा ले रहे ऑस्ट्रेलियाई फंस से गए हैं। अगर वे कोविड से दूर होने के लिए अपने घर लौटना भी चाहें तो नहीं लौट सकते। इन्हीं हालात को लेकर सोमवार को माइकल स्लेटर भड़क गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई। स्लेटर आइपीएल में कमेंटरी के लिए भारत आए हुए हैं। वे ऑस्ट्रिलया टीम के पूर्व खिलाड़ी भी रहे हैं।

अपनी अपनी भड़ास एक ट्वीट में निकाली है। उन्होंने कहा है कि अगर हमारी सरकार को ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की सुरक्षा की चिंता होती तो वह हमको घर जाने की अनुमति दे देती। बड़े शर्म की बात है। प्रधानमंत्री जी आपके हाथों में खून लगा है। हमारे साथ ऐसा बर्ताव करने की आपकी हिम्मत कैसे हुई। हमको आइपीएल में काम करने की अनुमति दी गई थी..अब हमें छोड़ दिया गया है।

आइपीएल में खेलने या काम करने के लिए इस बार खिलाड़ियों समेत 14 लोग ऑस्ट्रेलिया से आए हुए हैं। इनमें स्लेटर के अलावा ब्रेट ली भी आए हुए हैं। एक खिलाड़ी पैट कमिन्स भी हैं जो केकेआर के उपकप्तान पैट कमिन्स भी हैं, जो टीम के कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आइसोलेशन में चले गए हैं। कहा तो यह भी गया है कि वे शायद अस्वस्थ भी हैं।

उल्लेखनीय है कि इसके कुछ दिन पहले जब ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत के लिए उड़ानें बंद करने की घोषणा की थी तो वहां के तीन खिलाड़ी निजी कारणों का हवाला देते हुए आइपीएल छोड़ कर चले गए थे। इनमें एक एंड्रयू टायस भी थे जिन्होंने काफी कड़वी बयानबाजी की थी कि जो देश स्वास्थ्य सेवाएं नहीं दे पा रहा वह आइपीएल सरीखा टूर्नामेंट कैसे कराता है।

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना की सुनामी को चलते जिन देशों ने भारत के लिए फ्लाइट बंद की हैं उनमें ऑस्ट्रेलिया भी है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा है कि भारत से ऑस्ट्रेलिया लौटने के इच्छुक खिलाड़ियों या आइपीएल स्टाफ को अपना इंतजाम करना होगा। इसका मायने हुआ कि इन लोगों को पहले उस देश जाना होगा जहां के लिए भारत की फ्लाइट अभी उपलब्ध हैं। और, फिर वहां से नई उड़ान पकड़ कर ऑस्ट्रेलिया जाना होगा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत की उड़ाने 15 मई तक को रोक रखी हैं। लेकिन, इसकी भी कोई गारंटी नहीं कि 15 तारीख को उड़ान शुरू हो जाएंगी।

Next Stories
1 जलवायु परिवर्तन से बदल रही पृथ्वी की धुरी
2 ऑक्सीजन : भारत में सर्वाधिक उत्पादन, फिर भी हाहाकार क्यों
3 बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने sos संदेश भेज मांगी ऑक्सिजन, मदद को आगे आए कांग्रेस नेता
यह पढ़ा क्या?
X