ताज़ा खबर
 

एयरफोर्स के MI-17 लड़ाकू हेलीकॉप्टर की सिक्किम में इमरजेंसी लैंडिग, 4 जवान थे सवार और एक हुआ घायल

भारतीय वायु सेना के एक लड़ाकू विमान एमआई 17 हेलिकॉप्टर को बृहस्पतिवार को खराब मौसम के कारण सिक्किम में आपात स्थिति में उतारना पड़ा । ए

भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान एमआई 17

भारतीय वायु सेना के एक लड़ाकू विमान एमआई 17 हेलिकॉप्टर को बृहस्पतिवार को खराब मौसम के कारण सिक्किम में आपात स्थिति में उतारना पड़ा । एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण वायुसेना के हेलिकॉप्टर को सिक्किम के मुकुतांग के निकट उतारना पड़ा। हालांकि अच्छी खबर यह है कि विमान में सवार र सभी लोग सुरक्षित हैं। अधिकारी के अनुसार इसमें वायुसेना के चार एवं सेना के दो जवान सवार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान एक जवान घायल भी हुआ है।

उन्होंने बताया कि यह हेलिकॉप्टर चैटन से मुकुतांग तक रखरखाव के नियमित उड़ान पर था और घटना में इसे नुकसान पहुंचा है। वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया, ”इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिये जांच के आदेश दिये गये हैं।’

बता दें इससे पहले एमआई-17 हेलिकॉप्टर 27 फरवरी साल 2019 में भी दुर्घटना का शिकार हो गया था जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी। यह पूरा घटनाक्रम एओसी की देखरेख में हुआ था। उस दौरान पाकिस्तान और भारतीय वायुसेना नौशेरा सेक्टर में एक दूसरे के खिलाफ मुस्तैद थी।

पिछले दिनों ही भारतीय वायु सेना के लड़ाकू अपाचे हेलीकाप्टर की भी इमरजेंसी लैंडिग करानी पड़ी थी। हालांकि तब विमान को खामियों की वजह पंजाब के गांव के एक खेत में आपात स्थिति में उतराना पड़ा था जिसमें दो पायलट- फ्लाइट लेफ्टिनेंट अनूप और फ्लाइट लेफ्टिनेंट रजत सुरक्षित सवार थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus: 3 दिन में 10 हजार पॉजिटिव, एक से 10000 होने में लगे थे 74 दिन; महिलाओं के मुकाबले 170% पुरुषों की गई जान
2 ‘अमीरों की मुट्ठी में कैद है कानून और न्याय व्यवस्था’, रिटायरमेंट के दिन विदाई भाषण में बोले सुप्रीम कोर्ट जज
3 बस इस एक गलती से मारा गया रियाज नायकू, जानिए हिजबुल सरगना के ढेर होने की कहानी
ये पढ़ा क्या?
X