ताज़ा खबर
 

J&K: नई सरकार को लेकर सस्‍पेंस खत्‍म, PDP-BJP नेताओं ने गवर्नर से मिलकर पेश किया दावा

राज्य में बीजेपी और पीडीपी ने पिछले साल मार्च से इस साल जनवरी तक 10 महीने की गठबंधन सरकार चलाई थी।

Author Updated: March 26, 2016 7:20 PM
बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के साथ पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर पीडीपी-बीजेपी के नेता शनिवार को गवर्नर एनएन वोहरा से मुलाकात करने पहुंचे हैं। इस दौरान महबूबा मुफ्ती और निर्मल सिंह ने राज्‍यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक में पार्टी महासचिव राम माधव ने साफ किया कि जेएंडके में बीजेपी और पीडीपी मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं।

पीडीपी ने गुरुवार को ही महबूबा मुफ्ती को पार्टी विधायक दल का नेता चुना था। महबूबा फिलहाल अनंतनाग से लोकसभा सदस्‍य हैं। सीएम बनने के बाद उन्हें असेंबली या विधानपरिषद में से किसी एक का सदस्य बनना होगा और लोकसभा सीट से इस्तीफा देना होगा। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की मीटिंग और गवर्नर से मुलाकात करने जाने से पहले महबूबा बिजबेहरा में अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर भी गईं। महबूबा 29 मार्च को सीएम पद की शपथ ले सकती हैं। बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी राम माधव ने बीते बुधवार को कहा था कि पीडीपी ने सरकार बनाने को लेकर कोई नई शर्त नहीं रखी है।

महबूबा की पीएम से हुई मुलाकात में पीएम ने उन्हें हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया है। राम माधव ने कहा कि बीजेपी को पीडीपी के साथ मुफ्ती मोहम्मद सईद के वक्त हुए गठबंधन के आधार पर सरकार बनाने में कोई प्रॉब्लम नहीं है। राज्य में बीजेपी और पीडीपी ने पिछले साल मार्च से इस साल जनवरी तक 10 महीने की गठबंधन सरकार चलाई थी। बीते सात जनवरी को मुफ्ती मोहम्मद सईद की डेथ के बाद से सरकार बनाने को लेकर दोनों पार्टियों के बीच खींचतान जारी थी। इसे देखते हुए वहां 9 जनवरी को गवर्नर रुल लागू कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी की गठबंधन सरकार मार्च 2015 से जनवरी 2016 तक रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories