ताज़ा खबर
 

महबूबा मुफ्ती अगर जम्‍मू-कश्‍मीर की CM बनीं तो अपनी सीट से भाई को लड़ा सकती हैं चुनाव

डीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती के भाई तसादुक हुसैन मुफ्ती सिनेमेटोग्राफर हैं और ओमकारा व कमीने जैसी फिल्‍मों के लिए काम कर चुके हैं।

मेहबूबा मुफ्ती की फाइल फोटो

पीडीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती अपने भाई तसादुक हुसैन मुफ्ती को लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है। रविवार को कोर ग्रुप की मीटिंग के दौरान महबूबा ने अपने छोटे भाई को पार्टी नेताओं से मिलाया। बैठक की शुरुआत ही महबूबा ने अपने भाई को पार्टी नेताओं से मिलाने से की। उनके इस कदम से पार्टी नेता हैरान रह‍ गए। अभी तक तसादुक राजनीति से दूर रहने की बात करते रहे हैं और पेशे से वे सिनेमेटोग्राफर हैं।

बैठक के दौरान मौजूद सूत्रों ने ‘इंडियन एक्‍सप्रेस’ को बताया कि महबूबा ने इशारा किया कि उनका भाई राजनीति से जुड़ना चाहता है। वह कश्‍मीर के लिए कुछ करना चाहता है विशेष रूप से पर्यावरणीय मुद्दों पर। सूत्रों ने कहा कि, महबूबाजी ने उनसे हमारा परिचय यह कहते हुए कराया कि वह अपने पिता को एक नेता और राजनेता के रूप में जानना चाहता है और उन्‍हें जानने का सबसे बढि़या तरीका पार्टी नेता और उनके साथियों को जानना है। इसलिए मैंने उसे बैठक में बुलाया।

Read Alsoपिता के चौथे पर रो पड़ीं महबूबा मुफ्ती, विधायकों से नहीं की सरकार गठन पर कोई बात

महबूबा मुफ्ती इस समय अनंतनाग से सांसद हैं और संभावना है कि मुख्‍यमंत्री बनने के लिए जब वह कुर्सी छोड़ेंगी तो अपने भाई को उपचुनाव में उतार सकती हैं। बैठक में एक मौजूद एक सूत्र के अनुसार महबूबाजी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। तसादुक को अनंतनाग से लड़ने के लिए उतारा जा सकता है। हालांकि अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है। गौरतलब है कि तसादुक बॉलीवुड में सिनेमेटोग्राफर के रूप में कार्यरत हैं और ओमकारा जैसी फिल्‍में कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App