ताज़ा खबर
 

नजरबंद महबूबा मुफ्ती की बेटी का गृह मंत्री को चैलेंज- कश्मीर में खुला घूम कर दिखाएं अमित शाह, करूंगी सलाम

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान करती हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्हें कश्मीर मुद्दे पर गुमराह किया जा रहा है या फिर वह देश को जानबूझकर गुमराह कर रहे हैं।"

ILTIJA MUFTIप्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोलतीं इल्तिजा मुफ्ती। (पीटीआई फोटो)

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी के बाद से उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती केन्द्र सरकार के खिलाफ खासी मुखर रही हैं। अब एक बार फिर इल्तिजा मुफ्ती ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। द हिंदू ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान करती हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्हें कश्मीर मुद्दे पर गुमराह किया जा रहा है या फिर वह देश को जानबूझकर गुमराह कर रहे हैं।”

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि “अमित शाह खुद वहां जाएं और देखें…मैं उन्हें सलाम करूंगी अगर वह कश्मीर में खुलेआम अकेले घूमकर दिखा दें तो।” इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के लोग स्थानीय नेताओं जैसे महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और फारुख अब्दुल्ला से नाराज हैं, लेकिन वो केन्द्र सरकार से बहुत ज्यादा नाराज हैं।

इल्तिजा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि कश्मीर के लोगों को मौलिक अधिकार भी नहीं दिए जा रहे हैं। कश्मीर के युवाओं के खिलाफ VPN इस्तेमाल कर सोशल मीडिया चलाने पर हुई एफआईआर को लेकर इल्तिजा ने चेतावनी दी कि “मैं वापस जाकर वीपीएन का इस्तेमाल करूंगी और फिर पुलिस को मेरे खिलाफ एफआईआर करने दीजिए।”

इल्तिजा मुफ्ती ने देश की अदालतों को भी निशाने पर लिया और कहा कि “अदालतों पर उनका विश्वास हिल गया है।” इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि “व्हिसलब्लोअर संजीव भट्ट जेल में है, बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को जमानत मिल गई है। 2002 के गुजरात दंगों के पीछे जो लोग थे, वो समाज सेवा कर रहे हैं। यह न्याय का विरोधाभास है।”

इल्तिजा ने कहा कि “कश्मीरियों के मन में अलगाव की भावना है, लेकिन वो लोग भारत का राष्ट्रीय ध्वज थामने वाले लोग थे अब वहां के लोगों और भारत के बीच का वह बफर भी हट चुका है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X