ताज़ा खबर
 

Meghalaya Election Result 2018: मेघालय के नतीजों ने बढ़ाई हलचल, यहां चेक करें रिजल्‍ट

Meghalaya Election Chunav Result 2018, Meghalaya Vidhan Sabha Chunav/Election Result 2018 (मेघालय विधानसभा चुनाव नतीजे 2018): मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को हुए मतदान में 85 फीसदी के आसपास वोट पड़े थे। मेघालय में 59 सीटों के लिए सभी 3,025 केंद्रों पर मतदान हुआ था।

Meghalaya Assembly Election Result 2018 : इस बार कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आक्रामक चुनाव प्रचार किए हैं।

Meghalaya Election Result 2018: मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं जिसमें कांग्रेस को अच्छी बढ़त मिली। यहां 21 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभरा। शाम साढ़े पांच बजे तक कांग्रेस को 21 सीटें मिल चुकी थीं, जबकि नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के खाते में 19 सीटें आईं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) को छह और अन्य को 11 सीटें मिलीं। निर्वाचन आयोग ने नई दिल्ली में इस बात की जानकारी दी। राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 59 पर 27 फरवरी को मतदान हुआ था। एक उम्मीदवार की मौत के कारण एक सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था। केंद्र, राजस्थान और मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली एनपीपी मेघालय में अपने दम पर चुनाव लड़ रही है और 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा छह सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। अम्पाती विधानसभा में 1993 से लगातार पांच बार चुनाव जीतने वाले संगमा भाजपा के अपनी करीबी प्रतिद्वंदी बकुल चौधरी हजोंग से 797 मतों से आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, निर्दलीय उम्मीदवार कम से कम चार सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Meghalaya Election Result 2018 Highlights

सोंगसक में दिग्गज कांग्रेस उम्मीदवार एनपीपी के निहिम डी. शिरा से 1,501 वोटों से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस ने चुनाव मैदान में 59 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि भाजपा 47 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। विलियमनगर सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के उम्मीदवार जोनाथन संगमा की 18 फरवरी को ईस्ट गारो हिल्स जिले में आईईडी विस्फोट में मौत के बाद इस सीट पर मतदान रद्द कर दिया गया था

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App