ताज़ा खबर
 

बोले मेघालय गवर्नर तथागत राय- मुसलमानों के बीच कई हिंदू-विरोधी हैं, पर सबसे खतरनाक विरोधी हिंदुओं के बीच ही हैं

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हो रहे विरोध पर तथागत राय ने कहा कि यह जानबूझकर खड़ा किया, राजनीति से प्रेरित विरोध है और यह धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। उन्होंने विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

मेघालय के गवर्नर तथागत राय अभी छुट्टी पर चल रहे हैं। (एक्सप्रेस फोटोः पार्था पॉल)

मेघालय के गवर्नर तथागत राय का कहना है कि भले ही उनके पास मुस्लिम विरोधी होने का कारण है लेकिन वह मुस्लिम विरोधी नहीं हैं। राय ने कहा मुसलमानों के बीच ही कई हिंदू विरोधी हैं लेकिन सबसे खतरनाक विरोधी हिंदुओं के बीच ही हैं। उन्होंने कहा कि कि बांग्लादेश के हिंदुओं को मुसलमान नहीं होने के कारण देश से बाहर निकाला जा रहा है।

इसके बावजूद मैं मुसलमान विरोधी नहीं हूं। तथागत राय ने कहा कि मेरे पसंदीदा बंगाली गद्य लेखक सैयद मुजतबा अली हैं और अभी मेरी पसंदीदा गायिका रिजवाना चौधरी बन्नया हैं। उन्होंने कहा कि मैं हिंदुओं का विरोध करना वाला एंटी-एंटी हिंदू हूं। मुस्लिमों के बीच कई हिंदू विरोधी हैं लेकिन इससे भी बुरे हिंदुओं के बीच हिंदु विरोधी हैं।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हो रहे विरोध पर तथागत राय ने कहा कि यह जानबूझकर खड़ा किया, राजनीति से प्रेरित विरोध है और यह धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। नागरिकता संशोधन कानून सदन के दोनों सदनों से पारित हो गया है और कोई भी राजनीतिक दल इस कानून को नहीं रोक सकता है क्योंकि इसे लोगों का समर्थन प्राप्त नहीं है।

गवर्नर ने प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि जब लोग देश के खिलाफ होते हैं तो कुछ चीजों को रोका नहीं जा सकता है। मालूम हो कि गवर्नर तथागत राय अपने ट्वीट को लेकर विवादों में रहे थे। राय ने ट्वीट किया था कि दो चीजों को कभी नहीं भुलाया जा सकता है पहला जब देश धर्म के नाम पर विभाजित हुआ था।

उनका दूसरा ट्वीट था कि लोकतंत्र अनिवार्य रूप से विभाजनकारी है, अगर आप नहीं चाहते तो उत्तर कोरिया चले जाएं। इस ट्वीट के बारे में राय ने कहा कि वह अभी भी अपनी कही गई बात पर कायम है। ट्वीट पर विवाद बढ़ने के बाद से वह अवकाश पर चले गए थे। अवकाश के बारे में राय ने कहा कि गवर्नर हर साल 20 छुट्टियां ले सकता है यदि मैंने साल के अंत में ली हैं तो आप इसकी व्याख्या अपनी तरह से कर सकते हैं।

Next Stories
1 FB पर उद्धव ठाकरे को लिखा गंजा, शिवसेना कार्यकर्ताओं ने युवक को घर में घुसकर पीटा, सिर भी मूंड दिया
2 झारखंड चुनाव नतीजे: बीजेपी के लिए सब बुरा ही हुआ, खुशी की सिर्फ एक बात
3 पीएम मोदी ने डेढ़ लाख का चश्मा पहन देखा सूर्य ग्रहण, सोशल मीडिया लोग दे रहे हैं सबूत
ये पढ़ा क्या?
X