ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पर जश्न में बीफ पार्टी नहीं करने दी तो बीजेपी नेता ने छोड़ दी पार्टी

बनार्ड मराक ने कहा कि उन्हें बीफ पार्टी करने की इजाजत नहीं दी गई, जबकि राज्य में बीफ पर कोई बैन नहीं है।

Author Updated: June 2, 2017 2:17 PM
Narendra Modi, US Official, Peace with Pakistan, Cost of security, India Want Peace, Want Peace with Pakistan, security Cost, US Official Statement, India and Pakistan, terrorism in indai, International News, Jansattaअमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन की अगले सप्ताह भारत और पाकिस्तान की पहली यात्रा जाने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीन साल पूरे होने पर अपने होमटाउन में बीफ पार्टी के आयोजन की घोषणा करने वाले मेघालय भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। गारो हिल्स जिले के भाजपा अध्यक्ष बनार्ड मराक ने कहा कि उन्हें बीफ पार्टी करने की इजाजत नहीं दी गई, जबकि राज्य में बीफ पर कोई बैन नहीं है। ऐसी खबरें हैं कि गारो हिल्स जिले के भाजपा अध्यक्ष बनार्ड मराक से इस्तीफा देने को कहा गया था। हालांकि उन्होंने कहा कि उन्होंने गोमांस पर भाजपा के रूख के विरोध में इस्तीफा दिया है। वह पिछले साल पार्टी में शामिल हुए थे।

मराक ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “मैने बीफ के मुद्दे पर इस्तीफा दिया है। बीफ हमारे खाने और सभ्यता का अटूट हिस्सा है। मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर मैने तूरा में एक बड़े आयोजन की योजना बनाई थी, यहां हम लोगों को बीफ और चावल खिलाते।” मराक ने कहा, ‘‘गारो के लोगों के हित में मैंने गोमांस पर पार्टी के रूख को लेकर विरोध स्वरूप इस्तीफा दिया।’’ मराक ने कहा, “जब मैने यह प्रस्ताव पार्टी नेतृत्व को दिया तो नलिन कोहली ने कहा ऐसा नहीं होगा। मैने पूछा क्यों। हम हिन्दू नहीं हैं, ईसाई और आदिवासी हैं। मेघालय की सभी जातियां बीफ खाती हैं। वह हमपर हिन्दूवादी संस्कृति थोपना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “मैंने इस्तीफा दिया क्योंकि मैं पहले एक ईसाई और एक गारो (जनजाति) हूं। पार्टी द्वारा खासकर गारो हिल्स में उठाए गए कदम लोगों के हित में नहीं हैं।” मराक ने फेसबुक पर लिखा था कि भाजपा की गारो इकाई मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक ‘‘बिची-बीफ पार्टी’’ आयोजित करेगी। बिची चावल से तैयार की जाने वाली स्थानीय शराब है जिसका उत्सवों के दौरान सेवन किया जाता है। मराक की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी या तो उन्हें बर्खास्त करेगी या उनसे इस्तीफा देने को कहेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BSF जवानों को बिना टोपी और अफसरों के खुले फीते देख गुस्सा गए गृह मंत्री राजनाथ सिंह
2 दिल्ली NCR में अलसुबह आया भूकंप, महसूस हुए तेज झटके तो सहम गए लोग
3 व्यापारियों ने किया जीएसटी दरों का विरोध
ये पढ़ा क्या?
X