ताज़ा खबर
 

मेरठ: बीते दो साल में तीसरी घटना, घर से गायब लड़की ने इस्‍लाम कबूल कर किया निकाह

हिंदू लड़की के प्रेमी के साथ भागने और मदरसे से निकाह से पहले इस्‍लाम कबूल करने का एक और मामला सामने आया है। यह बीते दो साल में तीसरा मामला है।

Author मेरठ | March 25, 2016 12:27 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

हिंदू लड़की के प्रेमी के साथ भागने और मदरसे से निकाह से पहले इस्‍लाम कबूल करने का एक और मामला सामने आया है। यह बीते दो साल में तीसरा मामला है। इस साल 12 मार्च और अगस्‍त 2013 में भी हिंदू परिवारों की दो लड़कियां गायब हो गई थीं और बाद में उनके इस्‍लाम कबूल करके शादी करने की बात सामने आई थी।

लड़की भवनपुर पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले राली चौहान गांव की रहने वाली है। वह वैलेंटाइंस डे के दिन से कथित तौर पर गायब थी। वह 16 लाख रुपए की नगदी और गहने लेकर गायब हुई थी। लड़की के रिश्‍तेदारों ने गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में आकिब और शादाब नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया था। हालांकि, पुलिस के अभियान चलाने के बावजूद मुख्‍य अभियुक्‍त वसीम पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहा। दो दिन पहले लड़की और मुख्‍य अभियुक्‍त कोर्ट में उपस्‍थ‍ित हुए । दोनों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए स्‍टे और लड़की के घरवालों से खतरे की बात करते हुए सुरक्षा की मांग की।

बीजेपी के यूपी ट्रेड विंग के प्रमुख विनीत शारदा ने कहा कि पार्टी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अभियान चलाएगी। उन्‍होंने इस तरह की घटनाओं को ‘लव जिहाद’ का नाम दिया है। आरोप लगाया कि मुस्‍ल‍िम युवा बिना अपनी पहचान सार्वजनिक किए जवान लड़कियों को बहका रहे हैं। वहीं, मेरठ के एसएसपी दिनेश चंद ने कहा कि वे हाई कोर्ट के निर्देशानुसार कपल को सुरक्षा मुहैया कराएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App