ताज़ा खबर
 

#MeToo की आंच क्रिकेट तक पहुंची, BCCI सीईओ पर लगे गंभीर आरोप

साल 2012 में मीडिया प्रोफेशनल ऑफ द ईअर के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। बीसीसीआई से पहले राहुल जौहरी डिस्कवरी नेटवर्क एशिया-पैसिफिक में भी बड़े ओहदे पर रह चुके हैं।

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी। (AP Photo)

#Metoo मूवमेंट की आंच फिल्म, राजनीति से होते हुए अब क्रिकेट की दुनिया तक पहुंच गई है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। डिस्कवरी चैनल में राहुल जौहरी के साथ काम करने वाली एक महिला ने राहुल जौहरी के खिलाफ यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला अपनी पहचान जाहिर करने की इच्छुक नहीं है, ऐसे में एक अन्य महिला ने पीड़ित महिला की तरफ से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इस घटना का उल्लेख किया है। महिला ने मीडिया से भी पीड़ित महिला की प्राइवेसी बनाए रखने की अपील की है। बता दें कि राहुल जौहरी जून 2016 में बीसीसीआई के सीईओ बने थे।

इसके साथ-साथ ब्रॉडकास्टिंग इंडस्ट्री द्वारा साल 2013 में राहुल जौहरी को सीईओ ऑफ द ईअर के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं साल 2012 में मीडिया प्रोफेशनल ऑफ द ईअर के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। बीसीसीआई से पहले राहुल जौहरी डिस्कवरी नेटवर्क एशिया-पैसिफिक में भी बड़े ओहदे पर रह चुके हैं। जौहरी के नेतृत्व में डिस्कवरी को साल 2012 में बेस्ट मीडिया एंड इंटरटेनमेंट कंपनी के सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। इसके साथ ही राहुल जौहरी साल 2017 में टॉप 10 स्पोर्ट्स बिजनेस एक्जीक्यूटिव में से एक चुने गए थे। जौहरी की नेतृत्व में ही आईपीएल के मीडिया राइट्स में 550 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है।

बता दें कि राहुल जौहरी से पहले श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी अर्जुन रणतुंगा और वर्तमान खिलाड़ी लसिथ मलिंगा पर भी यौन शोषण के आरोप में लग चुके हैं। एक भारतीय फ्लाइट अटेंडेंट ने अर्जुन रणतुंगा पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। बता दें कि अर्जुन रणतुंगा फिलहाल श्रीलंका के पेट्रोलियम मंत्री हैं। वहीं गायिका चिन्मयी श्रीपदा का दावा है कि श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा ने आईपीएल के दौरान मुंबई के एक होटल में एक महिला का यौन शोषण किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App