ताज़ा खबर
 

MCD Polls 2017: कांग्रेस नेता ने BJP पर लगाया मैनिफेस्टो चुराने का आरोप, कहा- “हम हार गए, आइडिया हिट हो गया”

गौरतलब है कि एमसीडी चुनावों को लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है। बीजेपी को राज्य की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Author नई दिल्ली। | April 17, 2017 1:33 PM
दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने पार्टी का संकल्‍प-पत्र जारी किया। (PTI Photo)

दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर जारी सरगर्मियों के बीच बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस चुनाव में जीत दर्ज करना है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप के सामने हार का मुंह देखना पड़ा था। बीजेपी ने रविवार को अपना चुनावी संकल्प पत्र जारी किया। जिसमें ऐलान किया गया है कि किसी तरह का टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा। साथ ही दिल्लीवासियों को 10 रुपए में खाने की थाली दी जाएगी। बीजेपी के संकल्प पत्र में 10 रुपए में भोजन दिए जाने को लेकर कांग्रेस नेता और मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय निरुपम ने भाजपा पर निशाना साधा। निरुपम ने बीजेपी पर मैनिफेस्टो चुराने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने अपने ट्वीट में लिखा- “ऐसा लगता है, बीजेपी हमारी स्कीम ही नहीं, मैनिफेस्टो भी चुराती है। 20 रुपए में मनपा थाली का वादा हमारा था मुंबई में। हम हार गए। आइडिया हिट हो गया।” बता दें कि बीएमसी चुनाव में कांग्रेस ने 20 रुपए में हर व्यक्ति को मनपा थाली उपलब्ध करवाने का वादा किया था। इस वादे के जरिए कांग्रेस की योजना गरीबों और झुग्गी-झोपड़ी वालों को अपने पाले में लाने का था। तमिलनाडु समेत कई राज्यों में इस तरह की योजनाएं पहले से ही चल रही है। हालांकि बीएमसी चुनाव में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था।

गौरतलब है कि एमसीडी चुनावों को लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है। बीजेपी को राज्य की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। आप इन चुनावों के लिए 40 स्टार प्रचारकों को उतारने जा रही है। इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत कई नेताओं के नाम शामिल है। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने 2015 का विधानसभा चुनाव हारे हुए प्रत्याशियों पर दांव लगाया है। बीजेपी का कहना है कि वे अपने चुनाव क्षेत्र की अच्छी समझ रखते हैं, इसलिए उन्हें प्रचार के लिए मैदान में उतारा जाएगा। यही नही बीजेपी टिकट बंटवारे में किसी भी वर्तमान पार्षद को टिकट नहीं दिया। इसके अलावा कुछ मुस्लिमों को भी पार्टी ने टिकट दिया है।

सोनू निगम ने कहा- "मुस्लिम नहीं हूं फिर क्‍यों मस्जिद की अजान से जागना पड़ता है, बंद हो ये गुंडागर्दी"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App