ताज़ा खबर
 
title-bar

मायावती ने जारी की बीएसपी के स्टार प्रचारकों की सूची, सतीश चंद्र मिश्रा के बाद भतीजे आकाश का नाम भी शामिल

बीएसपी प्रमुख मायावती ने अपनी पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा कर दी है। इन 20 लोगों की सूची में मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा का नाम प्रमुख है। लेकिन, इनके अलावा तीसरा नाम आकाश आनंद का है। आकाश मायावती के भतीजे हैं।

बीएसपी प्रमुख मायावती (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

लोकसभा चुनाव के प्रचार में मतदाताओं को रिझाने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बीएसपी प्रमुख मायावती ने 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार की है। खास बात की इस सूची में अमेरिका से पढ़ाई करके लौटे उनके भतीजे आकाश आनंद का नाम भी शामिल हैं। स्टार प्रचारकों की सूची में पहले नंबर पर मायावती, जबकि दूसरे पर सतीश चंद्र मिश्रा हैं।

बताया जा रहा है कि आकाश आनंद मायावती के साथ रहकर राजनीतिक की बारीकियों को सीख रहे हैं। दरअसल, पिछले दिनों एक तस्वीर चर्चा में आई थी, जिसमें मायावती के साथ एक युवा चेहरा भी देखाई दे रहा था। चर्चा के बाद यह बात साफ हो पाई कि तस्वीर में मायावती के साथ दिखाई दे रहा युवक उनका भतीजा है। आकाश आनंद ने लंदन में एमबीए की पढ़ाई की है और अब उनकी दिलचस्पी राजनीति में दिखाई दे रही है। मायावती की तरफ से भी राजनीति में आने की उन्हें हरी झंडी मिल चुकी है।

बीएसपी के 20 स्टार प्रचारक
बहुजन समाज पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों में मायावती, सतीश चंद्र मिश्रा, आकाश आनंद, आरएस कुशवाहा, समसुद्दीन राईन, राजकुमार गौतम, नरेश गौतम, सुरेश कश्यप, महिपाल सिंह माजरा, जनेश्वर प्रसाद, राजकुमार, प्रेमचंद्र गौतम, सतपाल पीपला, कमल सिंह राज, मुरारी लाल केन, दिनेश काजीपुर, रवि जाटव, रणविजय सिंह और पूजन प्रसाद शामिल हैं। गौरतलब है कि मायावती ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

बीएसपी के स्टार प्रचारकों की सूची

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App