ताज़ा खबर
 

CAA-NRC पर अमित शाह ने दी बहस की चुनौती, मायावती बोलीं- BSP है तैयार

Mayawati, Aamit Shah: लखनऊ में CAA के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस, सपा व बसपा को इस मुद्दे पर खुले मंच पर बहस करने की चुनौती दी थी।

बसपा सुप्रीमो मायावती

Mayawati, Aamit Shah, CAA-NRC: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो (BSP Supremo) मायावती (Mayawati) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) को लेकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा है। मायावती ने लखनऊ में दिए शाह के उस बयान पर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने सपा-बसपा समेत समूचे विपक्ष को CAA, NRC पर बहस की खुली चुनौती दी थी। इस पर अब मायावती ने उनकी चुनौती को स्वीकार कर लिया है।

बसपा प्रमुख का बयान: मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, “विवादित CAA/NRC/NPR के खिलाफ पूरे देश में खासकर युवा व महिलाओं के संगठित होकर संघर्ष व आंदोलित हो जाने से परेशान केन्द्र सरकार द्वारा लखनऊ की रैली में विपक्ष को इस मुद्दे पर बहस करने की चुनौती को BSP किसी भी मंच पर व कहीं भी स्वीकार करने को तैयार है।”

अमित शाह का चैलेंज: बता दें कि मंगलवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में सीएए के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस, सपा व BSP को इस मुद्दे पर खुले मंच पर बहस की चुनौती दी थी। शाह ने कहा था कि सीएए को लेकर विपक्ष के नेता भ्रम फैला रहे हैं। जबकि यह कानून नागरिकता देने का कानून, ना कि किसी की नागरिकता लेने का।

सपा पर किया था हमला: अमित शाह ने CAA रैली में कहा था कि अखिलेश बाबू एंड कंपनी सुन लो, हमें जितनी गालियां देनी हैं दो, हमारी पार्टी को जितनी गालियां देनी हैं दो मगर भारत माता के खिलाफ देश में नारे जो लगाएगा उसे जेल में डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि “मैं जनता से पूछने आया हूं कि जो भारत माता के एक हजार टुकड़े करने की बात करे उसको जेल में डालना चाहिए या नहीं? मोदी जी ने उनको जेल में डाला और ये राहुल एंड कंपनी कह रही है कि ये वाणी स्वतंत्रता का अधिकार है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाकिस्तान, यहां तक अमेरिका भी मजहबी देश, लेकिन भारत धर्मनिरपेक्ष; राजनाथ सिंह बोले
2 केजरीवाल से थरूर का सवाल- 800 करोड़ में बन जातीं 12 हजार कक्षाएं, क्यों खर्च कर दिए 2800 करोड़, कुछ ज्यादा नहीं हो गया?
3 बीजेपी दफ्तर में बदल गई अमित शाह की कुर्सी, पर पार्टी के स्टार प्रचारकों में अब भी मोदी के बाद नंबर दो
ये पढ़ा क्या?
X