ताज़ा खबर
 

जन्मदिन पर बोले चिदंबरमः मैं 74 साल में भी नौजवान महसूस कर रहा हूं और अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं

कांग्रेस सांसद कार्ति ने अपने पिता को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि ''कोई 56 इंच'' आपको नहीं रोक सकता।'''' कार्ति ने अपने पिता के नाम लिखे पत्र में कहा, ''आज आप 74 साल के हो गए लेकिन कोई ''56 इंच'' आपको रोक नहीं सकता। आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य अंदाज में नहीं मनाते, लेकिन इन दिनों हमारे देश में हर छोटी बात पर बड़ा जश्न होने लगा है।"

Author नई दिल्ली | Updated: September 16, 2019 6:09 PM
पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए और इस मौके पर उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि “ईश्वर इस देश की रक्षा करे।” चिदंबरम के परिवार ने उनकी तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टिप्पणी पोस्ट की है। इसमें चिदंबरम ने कहा, ”मेरे परिवार ने मेरे मित्रों, पार्टी सहयोगियों और शुभचिंतकों की तरफ से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई हैं। मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हो चुका हूं। मैं 74 का हूँ लेकिन दिल से मैं खुद को 74 साल का नौजवान महसूस करता हूं। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का धन्यवाद।” पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, ”मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं ।

सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है। अगस्त महीने में निर्यात वृद्धि में 6.05 फीसदी की गिरावट रही। निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि के बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर तक नहीं पहुंच सकता।” उन्होंने कहा, ”ईश्चर इस देश की रक्षा करे।” चिदंबरम के जन्मदिन के मौके पर उनके पुत्र कार्ति ने उन्हें भावनात्मक रूप से याद किया तो जयराम रमेश समेत कई कांग्रेस नेताओं ने चिदंबरम को जन्मदिन की बधाई दी।

कांग्रेस सांसद कार्ति ने अपने पिता को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि ”कोई 56 इंच” आपको नहीं रोक सकता।” कार्ति ने अपने पिता के नाम लिखे पत्र में कहा, ”आज आप 74 साल के हो गए लेकिन कोई ”56 इंच” आपको रोक नहीं सकता। आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य अंदाज में नहीं मनाते, लेकिन इन दिनों हमारे देश में हर छोटी बात पर बड़ा जश्न होने लगा है।” कार्ति ने आगे लिखा,” बिना आपके यह जन्मदिन पहले जैसा नहीं होगा। हम आपकी कमी महसूस कर रहे हैं।” नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ”मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन का जश्न मना रही है और ऐसे में आपकी आवाज दबाने का यही सही समय था।

आप उनसे असहमत होकर उनके खिलाफ आवाज उठा रहे थे। सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ विरोध करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए।”” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, ”चिदंबरम आज 74 साल के हो गए। वह अग्निपरीक्षा से गुजर रहे हैं लेकिन वह पाक साफ साबित होंगे। मैंने उनके साथ 1986 से काम किया है । मेरी प्रार्थना उनके साथ है।” गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी चिंदबरम को पिछले दिनों अदालत ने 14 दिनों की न्याययिक हिरासत में भेज दिया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में हैं। उनकी जमानत याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय में लंबित है जिस पर 23 सितंबर को सुनवाई होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस और एनसीपी में समझौता, 125 सीटों पर दोनों पार्टियां लड़ेंगी चुनाव, सहयोगी के लिए भी सीटें छोड़ी
2 यूपी: योगी सरकार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, SC/ST में नहीं शामिल होंगी 17 OBC जातियां
3 कोई शाह, सुल्तान या सम्राट…’, हिंदी पर गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर भड़के कमल हासन
ये पढ़ा क्‍या!
X