ताज़ा खबर
 

ज्यादा लगेज होने पर एयरपोर्ट अफसरों ने राष्ट्रपति को रोका, विमानन मंत्रालय को करना पड़ा हस्तक्षेप

काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन और गंगा-आरती देखने के बाद शुक्रवार को वाराणसी से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट गए। इस दौरान एयर इंडिया के अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया।

राष्ट्रपति का लगेज बैग का वजन लगभग 75 किलो का अधिक वजन होने के कारण रोक दिया गया।(फोटो-Twitter)

मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराजसिंह रूपन को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर रोक दिया गया।दरअसल, उनके लगेज का बार निर्धारित वजन से ज्यादा था। नागर विमानन मंत्रालय के दखल के बाद राष्‍ट्रपति एयर इंडिया के विमान से दिल्‍ली रवाना हुए। प्रथ्वीराज सिंह अपनी पत्नी सहित व छह सदस्यों के साथ वाराणसी दौर पर आए थे।

काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन और गंगा-आरती देखने के बाद शुक्रवार को वाराणसी से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट गए।  इस दौरान एयर इंडिया के अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया। एयर इंडिया के एक कर्मचारी ने कहा कि अतिरिक्त सामान के लिए भुगतान किए जाने के बाद ही रूपन को अनुमति दी जाएगी। हालांकि बाद में अधिकारियों ने  विमानन मंत्रालय से बात की और एयर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों से कहा गया कि वे अतिरिक्त सामान के लिए उनसे पैसा ना लिया जाए।

एयर इंडिया के प्रबंधक अतीफ इदरीश ने बताया कि मॉरीशस के राष्‍ट्रपति के लगेज का वजन अधिक होने के कारण रोका गया था। मंत्रालय से बातचीत के बाद लगेज भेजा गया।

इससे पहले मोक्षनगरी के नाम से मशहूर  बिहार के गया के विष्णुपद मंदिर परिसर में उन्‍होंने अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए तीन प्रमुख पिंडस्थलों पर पिंडदान किया। रूपन ने पिंडदान करने के बाद अक्षयवट में पिंड का विसर्जन किया।

Next Stories
1 हिमाचल प्रदेश में फिर हुई बर्फबारी, ‘येलो’ चेतावनी जारी
2 ‘भीमराव अंबेडकर और वीडी सावरकर से पंडित जवाहरलाल नेहरू को थी ईर्ष्या’, BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का दावा
3 वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी ने लिखा- ‘काश हमारे पास दो पीएमओ होते…’ सोशल मीडिया पर फजीहत करने लगे लोग
ये पढ़ा क्या?
X