ताज़ा खबर
 

यूपीः मौलाना यासूब अब्बास ने योगी को लिखी चिट्ठी, रमजान में जुलूस निकालने की मांगी इजाज़त

ऑल इंडिया शिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने रमजान में जुलूस निकालने की अनुमति देने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

रमजान में जुलूस निकालने की अनुमति देने को लेकर मौलाना यासूब अब्बास ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। (फोटो – एएनआई)

देशभर में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है। उत्तरप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर योगी सरकार ने कई जिलों में कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं। इसी बीच ऑल इंडिया शिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने रमजान में जुलूस निकालने की अनुमति देने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। मौलाना यासूब अब्बास ने पत्र में शिया समुदाय के लोगों को 19वी और 21वी रमजान पर जुलूस निकालने की अनुमति देने की मांग की है।

मौलाना यासूब अब्बास ने योगी आदित्यनाथ को पत्र में लिखा है कि अगर सरकार कोरोना गाइडलाइन के साथ राज्य में पंचायत चुनाव करवा सकती है तो प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रमजान का जुलुस निकालने की अनुमति भी दे सकती है। साथ ही यासूब अब्बास ने उत्तरप्रदेश के शिया समुदाय से अपील की है कि वो रमजान का जुलुस निकालने की अनुमति देने को लेकर अपने जिला के जिलाधिकारी को पत्र लिखें। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे गए पत्र को लेकर मौलाना यासूब अब्बास ने कहा है कि मैंने 19वी और 21वी रमजान पर लखनऊ और अन्य इलाकों में जुलुस निकालने की अनुमति देने की मांग की है। साथ ही मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि जब राज्य में पंचायत के चुनाव हो सकते हैं, देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं , जब रैली हो सकती है तो हमारे जुलुस क्यों नहीं निकाले जा सकते हैं।

उत्तरप्रदेश सरकार ने 500 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों में हर दिन रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी गतिविधियां को बंद रखने का ऐलान किया है। साथ ही सरकार ने अब प्रत्येक शनिवार और रविवार को प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। शनिवार व रविवार को कोविड-19 प्रोटोकॉल  के अनुसार शादी- विवाह जैसे आयोजनों में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा अंतिम संस्कार में भी सिर्फ 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है।

उत्तरप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 32993 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 306458 हो गई है। उत्तरप्रदेश में सबसे ज्यादा मामले लखनऊ से सामने आए हैं। लखनऊ से पिछले 24 घंटे में 4437 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही पिछले 24 घंटे में करीब 265 लोगों की मौत इस महामारी की वजह से हो चुकी है।

Next Stories
1 Covid-19 vaccine registration: 18 से 44 साल के लोग कोविन पोर्टल, अरोग्य सेतु और उमंग ऐप से ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
2 दिल्ली में कोविड प्रोटोकॉल से रोज हो रहा 700 शवों का अंतिम संस्कार, अब जानवरों के श्मशान का भी होगा इस्तेमाल
3 तीसरे चरण के टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन आज से, इस वजह से परेशान थे लोग
यह पढ़ा क्या?
X